Admit CardCBSE

CBSE 10th & 12th Board Exams 2021 & CBSE Admit Card 2021 For 10th & 12th

CBSE 2021: आगामी CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए CBSE एडमिट कार्ड 2021 को बोर्ड द्वारा 10 वीं और 12 वीं के लिए सीबीएसई डेट शीट 2021 जारी करने के तुरंत बाद जारी किया जाएगा।

CBSE 10th & 12th Board Exams 2021 & CBSE Admit Card 2021 For 10th & 12th

यह सीबीएसई परीक्षा केंद्रों में प्रवेश पाने के लिए आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है। सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं के छात्रों को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करते समय उनके साथ सीबीएसई प्रवेश पत्र ले जाने की आवश्यकता है।

आम तौर पर, नियमित छात्रों के सीबीएसई एडमिट कार्ड सीबीएसई स्कूलों (आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने और हस्ताक्षर करने के बाद) द्वारा प्रदान किए जाते हैं, जबकि निजी छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होते हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस वर्ष थोड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। ।

CBSE admit card सीबीएसई एडमिट कार्ड पर अभिभावकों के लिए हस्ताक्षर हो सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसई स्कूलों को प्रत्येक छात्र के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट करना होगा और इन एडमिट कार्ड में स्कूल या प्रिंसिपल से अधिकृत व्यक्ति के डिजिटल हस्ताक्षर होंगे। इस साल, संभावना है कि सीबीएसई एडमिट कार्ड पर अभिभावकों के लिए हस्ताक्षर हो सकते हैं।

सीबीएसई एडमिट कार्ड 2021: क्रॉसचेक के लिए महत्वपूर्ण विवरण

एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद सभी विवरणों को क्रॉस-चेक करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कोई त्रुटि न हो (अर्थात नाम, विषयों, विषय कोड आदि की वर्तनी)। 

छात्रों को अपने व्यक्तिगत विवरणों को अपने सीबीएसई एडमिट कार्ड यानी नाम, अभिभावक के नाम (वर्तनी), जन्म तिथि आदि से मिलान करना चाहिए।

छात्रों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि CBSE एडमिट कार्ड अधिकारियों द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित हैं और तस्वीरें CBSE एडमिट कार्ड में दिखाई देनी चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि विषय कोड और अन्य विवरण कार्ड में सही उल्लेख किए गए हैं।

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|