Mp news

प्रदेश में 10 हजार प्रतिदिन के नीचे आया कोरोना संक्रमण


प्रदेश में 10 हजार प्रतिदिन के नीचे आया कोरोना संक्रमण


किल कोरोना अभियान एवं कोरोना कर्फ्यू के माध्यम से कोरोना को करें पूरी तरह नियंत्रित
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना नियंत्रण कोर ग्रुप सदस्यों से चर्चा की तथा
कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
 


भोपाल : सोमवार, मई 10, 2021, 21:29 IST

10052021s27

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है। आज कोरोना के नए प्रकरण 10 हजार के नीचे आ गए हैं। प्रदेश में आज के नए प्रकरण 9,715 है, कोरोना वृद्धि दर 1.8% है तथा पॉजिटिविटी रेट 15.8% हो गई है। साप्ताहिक वृद्धि दर में भी कमी आयी है, यह 17.8% हो गई है। आज कोरोना के 7,324 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 11 हजार 223 है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमें गाँव-गाँव तथा शहर-शहर में व्यापक रूप से जन-सहयोग से किल कोरोना अभियान चलाकर तथा कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कर, एक ओर कोरोना के संक्रमण की चेन को पूरी तरह से तोड़ देना है, वहीं प्रारंभिक स्थिति में ही हर मरीज की पहचान कर तथा उसे दवाएँ देकर स्वस्थ करना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोनानियंत्रण कोर ग्रुप के सदस्यों से चर्चा की तथा प्रदेश के जिलों में कोरोना कीस्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की। बैठक में कोर ग्रुप के सदस्य, मंत्री, अधिकारी, जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारी उपस्थित थे।

Join whatsapp for latest update

26 हजार 224 मरीजों को नि:शुल्क इलाज

प्रदेश में 26 हजार 224 कोरोना मरीजों को नि:शुल्क उपचार दिलवाया जा रहा है। इनमें से 22 हजार 237 सरकारी अस्पतालों में, 3066 अनुबंधित अस्पतालों में तथा 921 आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत संबद्ध अस्पतालों में भर्ती हैं।

Join telegram

नकली रेमडेसिविर बेचने पर 18 के विरूद्ध कार्रवाई

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने पर आज 18 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई। इंदौर में 10 व्यक्तियों, उज्जैन में 2 व्यक्तियों तथा जबलपुर में 6 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि सभी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजा जाए।

फंगल इंफैक्शन पर भी ध्यान दें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि कुछ कोरोना मरीजों में हो रहे फंगल इंफैक्शन पर भी ध्यान दिया जाए। भारत सरकार द्वारा इस संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है, फंगल इंफैक्शन के इलाज के लिए उसे फॉलो किया जाए। 

होम आइसोलेशन के मरीजों पर पूरा ध्यान दें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन के मरीजों का पूरा ध्यान रखा जाए। नि:शुल्क मेडिकल किट के साथ रोज डॉक्टर की सलाह दी जाए। प्रतिदिन फोन से बात की जाए। कोई भी परेशानी होने पर 1075 नंबर पर कॉल किया जा सकता है।

ऑक्सीजन की पूरी टीम को बधाई

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में ऑक्सीजन आपूर्ति की बेहतर व्यवस्था के लिए पूरी टीम को बधाई दी। प्रदेश में आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन रोज प्राप्त हो रही है तथा सभी जिलों को उपलब्ध हो रही है। कल प्रदेश में भारत सरकार के 583 एम.टी. ऑक्सीजन के कोटे के विरूद्ध 515 एम.टी. ऑक्सीजन प्राप्त हुई। इसके अलावा लगभग 100 एम.टी. ऑक्सीजन प्रदेश में उपलब्ध है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में ऑक्सीजन संयंत्र निर्माण तथा पाइप लाइन के काम को गति देने के निर्देश दिए।

ग्वालियर जिला विशेष ध्यान दे

जिलेवार समीक्षा में पाया गया कि ग्वालियर जिले की कोरोना ग्रोथ रेट 2.2% तथा 7 दिन की औसत पॉजिटिविटी रेट 24.3% है, जबकि प्रदेश में अन्य जिलों में संक्रमण कम हो रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्वालियर पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। शिवपुरी एवं दतिया जिलों को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए। शिवपुरी की कोरोना ग्रोथ रेट 3.1% तथा 7 दिन की औसत पॉजिटिविटी 25.8% है। वहीं दतिया की ग्रोथ रेट 2% तथा 7 दिन की पॉजिटिविटी 17.8% है।


पंकज मित्तल

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content