Mp news

बच्चों के लोकप्रिय चरित्र मोटू-पतलू के माध्यम से चला कोरोना जागरूकता अभियान


बच्चों के लोकप्रिय चरित्र मोटू-पतलू के माध्यम से चला कोरोना जागरूकता अभियान


मंत्री श्री सारंग की पहल पर स्वयंसेवी संगठनों ने बाजारों में लोगों को किया जागरूक
 


भोपाल : गुरूवार, जून 10, 2021, 19:10 IST

100621s12

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने शक्तिशाली संदेशों के बीच गुरूवार को न्यू-मार्केट स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर के सामने से एक अनूठे अभियान का शुभारम्भ किया। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए इस अभियान में बच्चों के बीच लोकप्रिय चरित्र “मोटू और पतलू” के माध्यम से आमजन को जागरूक करते हुए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। मंत्री श्री सारंग की पहल पर स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से कोरोना जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान को एनएसएस, आवाज, यूनिसेफ और जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है।

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बच्चों के विशेष संदर्भ में यह अभियान शुरू किया गया है। अभियान में बच्चों को लेकर बरती जाने वाली सावधानियाँ और बच्चों द्वारा अपने माता-पिता से की गई मार्मिक अपील शामिल है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास बहुत आवश्यक हैं और आशा है कि यह पहल कारगर होगी। उन्होंने इस मौके पर “मोटू और पतलू” के चरित्रों को मास्क भी पहनाया और अभियान वाहन का फीता काटकर शुभारम्भ भी किया। साथ ही, संदेश दिये गये कि ‘जो अपने बच्चों से करे प्यार, वो कोरोना वैक्सीन से कैसे करें इंकार” और ‘पापा-मम्मी, पहले मास्क, उसके बाद ही दूसरा टॉस्क”।

कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन हर समय सक्रिय है और यह कोशिश की जा रही है कि तीसरी लहर से बच्चों को किसी भी तरह का नुकसान न हो, इसलिये यह एक केन्द्रित प्रयास किया जा रहा है।

आवाज की ओर से सुश्री रोली शिवहरे ने कहा कि आवाज समूह कुछ यूनिक चरित्रों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने जा रहा है। इस बार बच्चों के बीच लोकप्रिय चरित्रों के साथ सामने आये हैं। विश्वास है कि यह पहल कारगर होगी और हम सभी कोरोना पर विजय प्राप्त करेंगे। आज से अनलॉक हुआ है तो हमें संभलकर चलने की ज्यादा जरूरत है।

Join whatsapp for latest update

एनएसएस के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अनन्त सक्सेना ने कहा कि एनएसएस का स्वयंसेवक हर समय कंधे से कंधा मिलाकर अपनी सेवाएँ देता है। इसके पहले भी हम मोर्चे पर डटे रहे हैं और आगे भी डटे रहेंगे। इसी बीच “मोटू-पतलू” की जोड़ी ने न्यू-मार्केट में बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क वितरित किये। जो माता-पिता मास्क लगाये थे और वैक्सीन भी लगवा चुके थे, उन्हें मोटू-पतलू ने फूल देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत श्री विकास मिश्रा, जिला प्रशासन की आईईसी टीम, नगर निगम के राजस्व विभाग की टीम, पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी, एनएसएस स्वयंसेवक और आवाज संस्था के सदस्य उपस्थित थे।

Join telegram


अरुण राठौर/ दुर्गेश रायकवार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content