coronaEducational News

‘लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करें’- राज्य मंत्री माननीय श्री इन्दर सिंह परमार । जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न शाजापुर

लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करें- राज्य मंत्री श्री परमार
————
जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न
———–
प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री Inder Singh Parmar की उपस्थिति में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दिनेश जैन, पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव, समिति सदस्य श्री अम्बाराम कराड़ा, पूर्व विधायक श्री अरूण भीमावद, श्री नरेन्द्र बैस, श्री मनोहर विश्वकर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मीशा सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आर.एस. प्रजापति, सीएमएचओ डॉ. प्रकाश विष्णु फुलम्ब्रीकर, होमगार्ड कमांडेन्ट श्री विक्रमसिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर राज्य मंत्री श्री परमार ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए सभी लोगों को मास्क लगाने और अन्य सावधानियां बरतने के लिए जागरूक करें। इस संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान चलाएं और माउथ पब्लिसिटी भी करें। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को जागरूक करें कि वे अनावश्यक बिना काम के बाहर नहीं निकलें। अति आवश्यक कार्य होने पर ही बाहर जाएं। जितना घर में रहेंगे उतना ही कोरोना से बचे रहेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कोरोना वायरस की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और लापरवाही बरत रहे हैं, जिससे वे स्वयं तो संक्रमित हो रहे हैं वही अपने घर वालो और सहकर्मियों को भी संक्रमण का शिकार बना रहे हैं, इसलिये सभी लोग सावधानी बरते। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों एवं उनके परिवार के सदस्यों से भेदभाव नहीं करें। इसके कारण ही संक्रमित व्यक्ति बीमारी छुपाने का प्रयास करता है और इससे अन्य लोगों के लिए संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। जबकि बीमारी छुपाने की बजाय तत्काल अस्पताल उपचार के लिए आ जाए तो संक्रमण का खतरा कम होगा।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री जैन ने जिले में अब तक मिले पॉजिटिव मरीजों एवं उपचार के बाद ठीक हुए मरीजों की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में रिकवरी दर 92.5 के लगभग है। कलेक्टर ने बताया कि राज्य शासन के निर्देश पर स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन नहीं किया जायेगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर कार्यालय में ध्वज फहराया जायेगा। साथ ही नगरीय एव ग्रामीण क्षेत्रों और शासकीय कार्यालयों में भी निर्देशों के अनुरूप ध्वज फहराए जायेंगे। जन्माष्टमी एवं आने वाले अन्य त्यौहारों के दौरान जुलूस, रैली, जलसे, धार्मिक आयोजनों एवं सार्वजनिक समारोह के आयोजनों पर रोक लगायी गयी है। इस अवसर पर वर्तमान में स्टेडियम में लग रही थोक सब्जी मंडी को हटाकर इसे पुरानी सब्जी मंडी में स्थानांतरित करने पर चर्चा हुई। पुरानी सब्जी मंडी में लगने वाली प्याज, लहसुन, आलू की मंडी को नवीन मंडी में स्थानांतरित करने पर भी विचार किया गया। गौशालाओं के संबंध में भी चर्चा हुई, जिसमें राज्य मंत्री श्री परमार ने कहा कि गौशालाओं के संचालन के लिए ग्रामीणों को भी थोड़ा-थोड़ा सहयोग देने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से संबंधित हितग्राहियों के सत्यापन के संबंध में भी चर्चा हुई।

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content