education

राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने की घोषणा, कहा- लॉकडाउन नियमों में दी जाएगी ढील – South Africa will relax lockdown rules | राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने की घोषणा, कहा- लॉकडाउन नियमों में दी जाएगी ढील – Digital Education Portal

794348 730x365

 डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने घोषणा की है कि दक्षिण अफ्रीका सोमवार से 3 से एडजस्टेड अलर्ट लेवल 2 पर पहुंच जाएगा। उन्होंने रविवार रात को कहा कि अभी तीसरी लहर खत्म नहीं हुई है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में पूरे देश में संक्रमण में लगातार गिरावट देखी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह में दैनिक नए संक्रमणों की औसत संख्या पिछले 7 दिनों की तुलना में 29 प्रतिशत कम थी, और इससे पहले के 7 दिनों की तुलना में 48 प्रतिशत कम थी। उन्होंने कहा, इसलिए कैबिनेट ने फैसला किया है कि देश को कल से एडजस्टेड अलर्ट लेवल 3 से हटाकर एडजस्टेड अलर्ट लेवल 2 पर रखा जाना चाहिए।

यानी रात 11 बजे से कर्फ्यू शुरू होकर 4 बजे खत्म हो जाएगा। सभी सभाएं घर के अंदर अधिकतम 250 लोगों और बाहर 500 लोगों तक सीमित होंगी। सोमवार से शुक्रवार तक शराब की बिक्री पहले से एक दिन ज्यादा हो सकेगी। रामफोसा ने यह भी कहा कि वैक्सीन पासपोर्ट के मुद्दे पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हम वैक्सीन पासपोर्ट के दृष्टिकोण के बारे में और जानकारी भी देंगे, जिसका उपयोग कई उद्देश्यों और घटनाओं के लिए टीकाकरण के साक्ष्य के रूप में किया जा सकता है। राष्ट्रपति ने लोगों से अपने अधिकार का प्रयोग करने और चुनाव में भाग लेने का अनुरोध करते हुए लापरवाह व्यवहार के बारे में चेतावनी दी जिससे चौथी लहर आने का खतरा है। 70 लाख से ज्यादा आबादी को पूरी तरह से टीका लगाए जाने के साथ, उन्होंने दूसरों से अपील की कि वे वायरस के प्रसार को रोकने के लिए टीके लगवाएं। उन्होंने कहा, आइए हम इसे अपना मिशन बनाएं कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित करें, ताकि हम अपनी अर्थव्यवस्था और अपने जीवन के पुनर्निर्माण के कार्य को आगे बढ़ा सकें।

(आईएएनएस)

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join whatsapp for latest update

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Join telegram
Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|