Educational News

यूजीसी ने 2020-2021 के लिए आकडमिक कैलेंडर जारी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने यूजी और पीजी के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत और परीक्षा तिथियों के बारे में एक संशोधित शैक्षणिक दिशानिर्देश जारी किया है। विशेषज्ञ समिति के अनुरोध के बाद यूजीसी द्वारा संशोधित दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। जारी किए गए संशोधित शैक्षणिक दिशानिर्देशों के अनुसार, यूजी और पीजी के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए अब नया शैक्षणिक वर्ष 01 नवंबर 2020 से शुरू किया जाएगा।

इसका मतलब है कि इन प्रथम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं 01 नवंबर 2020 से शुरू होंगी।
यूजीसी ने इस मामले में सभी विश्वविद्यालयों से कहा है कि यूजी और पीजी के प्रथम वर्ष के छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया हर हाल में 31 अक्टूबर 2020 तक पूरी हो जानी चाहिए।
यूजीसी द्वारा जारी संशोधित शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार, प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 08 मार्च 2021 से 26 मार्च 2021 के बीच आयोजित की जाएंगी।
चूंकि यूजीसी ने संशोधित अकादमिक कैलेंडर जारी किया है, इसलिए मुंबई में छात्रों और कॉलेजों में नई तारीखें तय करने को लेकर भ्रम की स्थिति है।

यूजीसी द्वारा जारी पिछले दिशानिर्देशों के अनुसार, नया शैक्षणिक वर्ष सितंबर में शुरू होना था। मुंबई यूनिवर्सिटी इस गाइडलाइन के अनुसार अपना काम कर रही है। लेकिन यूजीसी के संशोधित अकादमिक कैलेंडर के अनुसार, अब नया शैक्षणिक वर्ष 01 नवंबर 2020 से शुरू किया जाएगा। इसके साथ कई बदलाव किए जा सकते हैं।

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content