education

DU में प्रवेश 2020: छात्र DigiLocker का उपयोग करके अंक अपडेट कर सकते हैं

DU में प्रवेश 2020: छात्र DigiLocker का उपयोग करके अंक अपडेट कर सकते हैं दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है क्योंकि कई कॉलेजों में पहली कट-ऑफ सूची को अपडेट किया गया है। छात्र अब DigiLocker का उपयोग करके अपने अंकों को अपडेट कर सकेंगे दिल्ली विश्वविद्यालय के दाखिले २०२०: डीयू के प्रवेशपत्रों ने लेडी श्रीराम कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, और अन्य ने अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी की।

 डिजीलॉकर का उपयोग करने पर छात्रों को एक और फायदा होगा। यदि वे कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं तो छात्र अपने स्कोर को स्वयं अपडेट कर सकते हैं। सीबीएसई कक्षा 12 कम्पार्टमेंट परिणाम शुक्रवार, 09 अक्टूबर, 2020 को जारी किया गया था। इस मामले में, उनके पिछले अंकों को पूरी तरह से संशोधित किया जाएगा।

Images 45
Du में प्रवेश 2020: छात्र Digilocker का उपयोग करके अंक अपडेट कर सकते हैं 8

डिजीलॉकर एक भारतीय डिजिटलीकरण ऑनलाइन सेवा है जो इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा अपनी डिजिटल इंडिया पहल के तहत प्रदान की जाती है। इस वर्ष, लगभग 2 लाख छात्र CBSE कम्पार्टमेंट परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित हुए, जो 22 सितंबर से 30 सितंबर, 2020 तक चल रहे कोविद -19 महामारी के बीच आयोजित किए गए थे, और परिणाम आज यानी 9 अक्टूबर को घोषित किया गया था।

Images 44
Du में प्रवेश 2020: छात्र Digilocker का उपयोग करके अंक अपडेट कर सकते हैं 9

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं या अपने मोबाइल पर डिजीलॉकर ऐप के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। उम्मीदवार अपने परिणामों की जांच के लिए एसएमएस या आईवीआरएस सुविधा का भी उपयोग कर सकते हैं।

सीबीएसई कंपार्टमेंट रिजल्ट 2020: डिजीलॉकर पर रिजल्ट कैसे चेक करें

चरण 1: अपने मोबाइल पर Play Store या Apple Store (iPhone के लिए) खोलें

चरण 2: मोबाइल एप्लिकेशन DigiLocker के लिए खोजें और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें

स्टेप 3: ऐप पर अपना रोल नंबर और एडमिट कार्ड आईडी डालें

Join whatsapp for latest update

चरण 4: ‘सबमिट’ पर क्लिक करें

चरण 5: आपका सीबीएसई कंपार्टमेंट परिणाम 2020 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content