education

Baba Ramdev ने किया भविष्य के प्लान का खुलासा, पतंजलि योगपीठ बनाएगा Allopathy Medical College


नई दिल्ली: एलोपैथी को लेकर दिए गए अपने बयानों से विवादों में घिरे योग गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) ने भविष्य के प्लान का खुलासा किया है और बताया है कि जल्द ही वे देश में एलोपैथी मेडिकल कॉलेज (MBBS College) का निर्माण करेंगे.

बाबा रामदेव तैयार करेंगे एलोपैथिक एमबीबीएस डॉक्टर

Zee News की अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि योगपीठ (Patanjali Yogpeeth) भविष्य में एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का निर्माण करेगा और योगपीठ द्वारा एलोपैथिक कॉलेज बनाने का मकसद एलोपैथिक एमबीबीएस डॉक्टर (Allopathy MBBS Doctor) तैयार करना है.

एलोपैथी दवा और डॉक्टरों का करते हैं सम्मान: बाबा रामदेव

इसके साथ ही बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने  एक बार फिर दोहराया कि वह एलोपैथी से जुड़ी दवा और डॉक्टरों का सम्मान करते हैं. एलोपैथी पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि यह उनका आधिकारिक बयान नहीं था और इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया था.

‘व्हाट्सऐप पर मिली जानकारी को कर रहा था साझा’

एलोपैथी और डॉक्टरों को लेकर दिए अपने बयानों को लेकर सफाई देते हुए बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा, ‘वह सिर्फ वॉट्सऐप (WhatsApp) पर मिली एक जानकारी को सबसे साझा कर रहे थे.’ उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है, लेकिन फिर भी इस मामले को आगे बढ़ाया जा रहा है.

‘एलोपैथी में अभी भी कई बीमारियों की दवा नहीं’

स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) ने कहा, ‘मेरा किसी के प्रति कोई पूर्वाग्रह नहीं है और मेरा मानना है कि एलोपैथी ने करोड़ों लोगों की जान बचाई है.’ उन्होंने एलोपैथी और आधुनिक चिकित्सा विज्ञान का सम्मान करते हुए कहा कि इतनी प्रगति के बावजूद एलोपैथी में अभी भी कई बीमारियों की कोई दवा नहीं है.

‘एलोपैथी के प्रति नफरत नहीं, लेकिन आयुर्वेद का हो सम्मान’

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा कि ‘एलोपैथी के प्रति नफरत’ का सवाल ही नहीं है, लेकिन आयुर्वेद का भी सम्मान किया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि एलोपैथिक दवाओं के साथ योग भी जरूरी है और ये दोनों घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.
लाइव टीवी

.

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Join whatsapp for latest update
Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal
Digital education portal

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Team Digital Education Portal

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content