Mp news

Bhopal Crime News: एम्स में नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लाख हड़पे दो और शिकायतें मिलीं Digital Education Portal

पांच साल पहले हुआ था आरोपित महिला से परिचय। एम्‍स के डीन को रिश्‍तेदार बताते हुए उसने नौकरी का झांसा दिया! थमाया फर्जी नियुक्‍ति पत्र।

भोपाल भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में नौकरी लगवाने के नाम पर एक बार फिर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित का कहना है कि वह पांच साल से महिला को जानते थे। उसने उनको भरोसा दिलाया था कि एम्स डीन उसके रिश्तेदार हैं और उन्‍होंने ही उसकी नौकरी भी लगवाई थी। महिला ने एक व्‍यक्‍ति को एम्‍स का डीन बताते हुए उनसे मिलवाया भी था। इस पर पीड़ित ने खुद अपनी, बहन की और रिश्तेदार की नौकरी लगवाने के नाम पर अलग-अलग बार में 15 लाख 62 हजार उसे दे दिए थे, लेकिन न नौकरी मिली और न ही महिला रकम वापस कर रही है। इस पर धोखाधड़ी की धाराओं में महिला पर केस दर्ज किया गया है। आरोपित महिला पर पहले भी धोखाधड़ी के प्रकरण दर्ज हो चुके हैं। उसके खिलाफ दो और शिकायतें थाने पहुंची है।

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय PSC के छात्र ने जहर खाकर की आत्महत्या: रिजल्ट का इंतजार किए बगैर खुद के नंबर काउंट किए, पिछले साल के कटऑफ से मिलान किया तो एक-दो नंबर कम थे; 25 जुलाई को दी थी परीक्षा Digital Education Portal(Opens in a new browser tab)विवेक कुमार साहू मूलत: सिंगरौली जिले का रहने वाला है तथा भोपाल के अवधपुरी इलाके में पिछले पांच साल से रहकर पढाई कर रहा है। चार साल से वह विजयलक्ष्मी वंशकार उर्फ जिया नाम की महिला को जानता है। विवेक का कहना है कि उसने पांच साल पुराने दोस्त की विजयलक्ष्मी परिचित थी। उसने उसे एम्स में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। उसने कहा कि किसी और को मत बताना। उस पर भरोसा कर अलग-अलग किश्‍तों में 15 लाख 60 हजार रुपये दे दिया था। विवेक के साथ ही विजयलक्ष्मी ने उसकी बहन और रिश्‍तेदार के रुपये भी हड़प लिए हैं। विजयलक्ष्मी ने तीनों को नौकरी का नियुक्ति पत्र भी दे दिया। विवेक जब नियुक्ति पत्र लेकर एम्स पहुंचे तो उन्हें पता चला कि वहां कोई नौकरी निकली ही नहीं है तथा जो नियुक्ति पत्र दिया गया है, वह फर्जी है। इसके बाद मामले की शिकायत थाने में की गई। विवेक ने अपनी शिकायत में प्रभारी डीन रहे मनमोहन पटेल का भी नाम लिया है कि वह गाली-गलौज कर धमकाते हैं। पुलिस ने जांच के बाद विजयलक्ष्मी के खिलाफ ठगी का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि विजयलक्ष्मी के खिलाफ पूर्व में भी ठगी का प्रकरण दर्ज हो चुका है। उसकी तलाश पुलिस कर रही है। उसके खिलाफ दो और शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच में तेजी आ गई है।
  • #Bhopal Crime News
  • #fraud in Bhopal
  • #AIIMS Bhopal
  • #Fake appointment letter
  • #Bhopal News in Hindi
  • #Bhopal Latest News
  • #Bhopal Samachar
  • #MP News in Hindi
  • #Madhya Pradesh News
  • #भोपाल समाचार
  • #मध्य प्रदेश समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content