careereducation

CBSE-CISCE Term-2 परीक्षा पर बड़ी अपडेट, डेटशीट जारी, मार्किंग स्कीम -सैंपल पेपर की नवीन लिस्ट Digital Education Portal

देशभर में जल्द ही CBSE-CISCE 10वीं-12वीं टर्म 2 परीक्षा (CBSE-CISCE term 2 ) आयोजित की जाएगी। इसके लिए जल्द ही डेटशीट जारी की जाएगी। वहीं टर्म 1 परीक्षा के रिजल्ट जल्द जारी किए जाएंगे। वहीं काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE और ISC सेमेस्टर 2 बोर्ड परीक्षा के लिए समय सारिणी जारी कर दी है। कक्षा 10 और 12 के छात्र परिषद की वेबसाइट cisce.org से संबंधित समय सारिणी की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

कक्षा 10 (ICSE) और कक्षा 12 (ISC) दोनों के लिए सेमेस्टर 2 की परीक्षाएँ 25 अप्रैल से शुरू होंगी। परीक्षाएँ कक्षा 10 के लिए 23 मई और कक्षा 12 के लिए 6 जून को समाप्त होंगी।ICSE परीक्षा हर दिन सुबह 11.00 बजे शुरू होगी और सभी पेपरों के लिए परीक्षा की अवधि 1.5 घंटे है। वहीं, ISC परीक्षा दोपहर 2.00 बजे शुरू होगी और परीक्षा की अवधि भी 1.5 घंटे है। पेपर को हल करने के लिए समय सारिणी में बताए गए समय के अलावा, प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का समय दिया गया है।

Cbse-cisce term-2 परीक्षा पर बड़ी अपडेट, डेटशीट जारी, मार्किंग स्कीम -सैंपल पेपर की नवीन लिस्ट

Cbse-cisce term-2 परीक्षा पर बड़ी अपडेट, डेटशीट जारी, मार्किंग स्कीम -सैंपल पेपर की नवीन लिस्ट

CBSE Term-1 रिजल्ट की तारीख

Join whatsapp for latest update

केंद्रीय शिक्षा बोर्ड ने अभी तक CBSE टर्म 1 परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है। CBSE बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड मार्च में टर्म 1 के परिणाम की घोषणा करने के विचार में है, लेकिन टर्म 1 के परिणाम को टर्म 2 के साथ संयुक्त रूप से घोषित किए जा सकते हैं। इस बार अनुपस्थित रहने वालों को कोई औसत अंक नहीं दिया जाएगा। हालांकि, सीबीएसई अंतिम स्कोर कार्ड की गणना तय करेगा। सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा तिथि के अनुसार, बोर्ड परीक्षाएं 26 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी।

Class 10th Marking Scheme-Sample paper Link

Join telegram

https://cbseacademic.nic.in/SQP_CLASSX_2021-22.html

CBSE कक्षा 10 वीं और 12 वीं के छात्रों द्वारा टर्म 2 परीक्षाओं के लिए CBSE डेट शीट का बहुत लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा है। CBSE टर्म 1 परिणाम 2021-22 का भी छात्रों द्वारा लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है और कई लोगों को संदेह है कि टर्म 2 डेटशीट टर्म 1 के परिणाम के बाद जारी की जाएगी। अब आ रही जानकारी के मुताबिक भारत में वरिष्ठ माध्यमिक स्तर जैसे JEE Main, NEET आदि के बाद होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के समन्वय में टर्म 2 डेट शीट तैयार की जाएगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 1 मार्च को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन 2022 के लिए शेड्यूल की घोषणा की, जिसके अनुसार इस साल परीक्षा के दो सत्र होंगे – पहला 16 अप्रैल और 21 अप्रैल से और दूसरा सत्र मई से 24 से 29 मई तक आयोजित होगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की टर्म 2 परीक्षा जेईई मेन 2022 सत्र 1 के चार दिन बाद 26 अप्रैल से शुरू होगी।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content