vacancy

Postal Department Recruitment 2020: ग्रामीण डाक सेवक भारतीय डाक विभाग भर्ती अंतिम तारीख आज जाने कैसे करें आवेदन

Postal Department Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने 442 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जम्मू और कश्मीर राज्य सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया कल खत्म होने वाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें। दरअसल जीडीएस के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2020 है। इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के लिए विंडो बंद कर दी जाएगी, इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करने से पहले पूरा नोटिफिकेशन पढ़ लें क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई  गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत करने की तारीख- 6 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 5 अगस्त 2020

आयु सीमा:

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष तक के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी वर्ग के कैंड्डीटे्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन:

Join whatsapp for latest update

भारतीय डाक विभाग की ओर से निकाली गई डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/gdsonline/Home.aspx पर जाना होगा। इसके बाद यहां होमपेज पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करने के बाद आवेदन करें।

ये होनी चाहिए उम्र

Join telegram

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले ओबीसी, ईडब्ल्यूएस पुरुष की पोस्ट पर आवेदन करने वाले कैंड्डीटे्स को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं महिलाओं की फीस में छूट दी गई है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जीडीएस के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

यह भी देखें

State Bank of India Recruitment 2020 SBI भारतीय स्टेट बैंक 3850 में निकली बम्पर भर्ती जाने कैसे और किन पदो पर कर सकते हैं आवेदन अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2020

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content