educationEducational News

💥 Education Big Breaking💥 MP में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल !: स्कूल शिक्षा मंत्री बोले, 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्किल, हालात सबके सामने Digital Education Portal

[ad_1]1643195920

  • मध्यप्रदेश में अभी स्कूल खुलते नजर नहीं आ रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इस बात के स्पष्ट संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के हालात को देखते हुए फिलहाल स्कूल खोलना संभव नहीं है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बैतूल पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। अगर यही स्थिति रही तो 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खोलना मुश्किल होगा।

मंत्री परमार ने स्कूलों के 31 जनवरी के बाद खोले जाने को लेकर कहा कि स्कूल खोलना बंद करना कोरोना की परिस्थिति पर निर्भर करता है। कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं। अगर प्रभाव ऐसा ही रहा या बढ़ा तो स्कूल फिर नहीं खोले जाएंगे। समय पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेंगे कि स्कूल खोले जाए या नहीं। मुझे नहीं लगता कि 31 तारीख को स्कूल खोलने की सही स्थिति में है।

ऑनलाइन पढ़ाई सभी से दूर

आज की परिस्थिति में सभी की ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो सकती है। सरकारी स्कूलों में तो यह बिल्कुल भी नहीं हो सकती। ऑनलाइन व्यवस्था एक कामचलाऊ व्यवस्था है। इसलिए हमने विद्यार्थियों और शिक्षकों दोनों को कहा है कि वे एक दूसरे के संपर्क में रहें, जिससे पढ़ाई की निरंतरता बनी रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद से बंद

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से स्कूल बंद करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लास बंद कर दी थी। इसके बाद से ही ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं। मंत्री परमार ने कहा कि हम समीक्षा करेंगे। उसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।

मध्यप्रदेश में कोरोना

मध्यप्रदेश में एक दिन में 8 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इंदौर-जबलपुर में 2-2, भोपाल, छतरपुर, विदिशा और छतरपुर में 1-1 कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा। प्रदेश में 8 दिन के अंदर 41 संक्रमित जान गंवा चुके हैं। कोरोना के नए केस का आंकड़ा फिर 10 हजार के करीब 9966 पर पहुंच गया है। भोपाल में लगातार दूसरे दिन सबसे ज्यादा 2095 नए पॉजिटिव मिले हैं। इंदौर के बाद शिवपुरी में भी ओमिक्रॉन के नए स्ट्रेन BA.2 की एंट्री हुई है। तीसरी लहर में 22 जनवरी को सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत हुई थी। इसके बाद 25 जनवरी को इतने ही संक्रमितों ने दम तोड़ा।

खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert


Discover more from Digital Education Portal

Subscribe to get the latest posts to your email.

Show More

आपके सुझाव हमारे लिए महत्त्वपूर्ण हैं ! इस पोस्ट पर कृपया अपने सुझाव/फीडबैक देकर हमे अनुग्रहित करने का कष्ट करे !

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

Discover more from Digital Education Portal

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|