education

मनरेगा से बढ़ाये जायेंगे रोजगार के अवसर: मुख्यमंत्री श्री चौहान
म.प्र. राज्य रोजगार गारंटी परिषद की सामान्य सभा की हुई बैठक

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मनरेगा से रोजगार के अवसर बढ़ाने का कार्य प्राथमिकता से किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को मनरेगा से जोड़कर हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान मंत्रालय में मध्यप्रदेश राज्य रोजगार गांरटी परिषद की सामान्य सभा की बैठक में योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। वन मंत्री कुंअर विजय शाह, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री उमाकांत उमराव सहित अन्य अधिकारी और सदस्य उपस्थित थे। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में लेबर बजट का बेहतर ढंग से उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबको रोजगार दिलाने के लिए बेहतर कार्य हो रहा है। मनरेगा के क्रियान्वयन में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को समय पर मजदूरी का भुगतान किया जाये। केन्द्र सरकार से राशि उपलब्ध होने पर मजदूरी देने में विलम्ब नहीं हो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में मछली पालन तेजी से बढ़े। मनरेगा से जोड़कर हितग्राहियों को लाभान्वित करें। बकरी पालन को भी बढ़ावा दिया जाये। पुष्कर धरोहर समृद्धि अभियान में पुराने तालाबों का जीर्णोद्धार करें। तालाबों का चिन्हांकन का कार्य तेजी से करें। इससे जल-स्तर बढ़ने के साथ प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने सोशल ऑडिट करने और राशि का दुरूपयोग पाये जाने पर वसूली की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content