coronaeducation

वैक्सीनेशन के बगैर स्कूल में बच्चों की एंट्री हुई बैन, इस राज्य ने लिया फैसला

नई दिल्ली: राज्य में बच्चों के कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination for Children) की धीमी स्पीड से हरियाणा (Haryana) सरकार चिंता में है. इसे देखते हुए सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया.

बिना वैक्सीनेशन वाले बच्चों को प्रवेश नहीं

हरियाणा (Haryana) के शिक्षा और गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 15 से 18 साल के ऐसे बच्चे, जिन्होंने अब तक अपना कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination for Children) नहीं करवाया है, उन्हें स्कूलों में एंट्री नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जो बच्चे वैक्सीन लगवा आएंगे, केवल उन्हीं को स्कूलों में प्रवेश करने दिया जाएगा.
Children in the age group pf 15 to 18 years will not be allowed to enter schools when they reopen.Parents are requested to get their wards vaccinated to ensure their protection from COVID
— ANIL VIJ MINISTER HARYANA (@anilvijminister) January 15, 2022

हरियाणा के शिक्षा मंत्री का ऐलान

अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, सभी पैरंट्स से रिक्वेस्ट है कि अपने बच्चों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए वे उनका वैक्सीनेशन (Corona Vaccination for Children) करवा लें. फिलहाल हरियाणा (Haryana) में स्कूल बंद हैं, लेकिन वे जब भी खुलेंगे, उसमें 15 से 18 साल के ऐसे बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा जिन्होंने अपना वैक्सीनेशन नहीं करवाया होगा.

हरियाणा के 11 जिलों में रेड जोन

बताते चलें कि हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने 11 जिलों को रेड जोन घोषित कर रखा है. इन सभी जिलों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू की गई हैं. जिन जिलों में ये पाबंदियां लगी हैं, उनमें करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद,अंबाला, पंचकूला, सोनीपत में यह पाबंदियां लागू हैं.

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Join whatsapp for latest update

Telegram Govt Job

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content