educationvacancy

Government Job मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती वेतन 36800 से 114000 जल्दी करें अप्लाई जानिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी नीचे दी जा रही लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डिजिटल एजुकेशन पोर्टल के द्वारा आपकी सुविधा के लिए संपूर्ण जानकारी नीचे दी जा रही है।

सरकारी नौकरी पदनाम

पर्सनल असिस्टेंट हाई कोर्ट जबलपुर

पदों की संख्या

हाई कोर्ट जबलपुर में पर्सनल असिस्टेंट के पदों की कुल संख्या 22 हैं जिनके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता

पर्सनल असिस्टेंट पद के लिए अभ्यर्थी को निम्नलिखित शैक्षणिक योग्यताएं होना आवश्यक है

  • भारत में मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री
  • मान्यता प्राप्त बोर्ड से शॉर्टहैंड अंग्रेजी परीक्षा पास
  • टाइपिंग परीक्षा पास @80 शब्द प्रति मिनट की गति से
  • किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्था से 1 वर्षीय कंप्यूटर डिप्लोमा

आयुसीमा

उच्च न्यायालय में पर्सनल असिस्टेंट के पद पर नियुक्ति के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष में हैं।

वेतनमान

इस पद के लिए वेतनमान 9300-34800 सातवे वेतनमान में 36200-114800 हैं।

आवेदन शुल्क

Img 20210821 141058496397681532774689
Government Job मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती वेतन 36800 से 114000 जल्दी करें अप्लाई जानिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 7

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

आवेदक स्वयं अपना ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र म०प्र० उच्च न्यायालय की वेबसाईट www.mphe.gov.in पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं, अभ्यर्थी को उक्त वेबसाईट में जाकर “Recruitment / Result” की बटन में क्लिक करना होगा. तत्पश्चात् “Click on Online Application Forms / Admit Cards” पर Click करें जिसमें उक्त पदों की भर्ती का ऑनलाइन आवेदन उपलब्ध होगा, जिसे क्लिक करने पर 03 लिंक उपलब्ध होंगी, जो कि निम्नानुसार हैं:

Join whatsapp for latest update

1. Advertisement

2. Registrartion

3. Application

Join telegram

Advertisement लिंक पर क्लिक कर विज्ञापन के पूरे निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें, तत्पश्चात् Registration लिंक पर क्लिक कर चाही गई जानकारी को दर्ज करें, जिससे अभ्यर्थी द्वारा दिये गये मोबाईल नंबर एवं ई० मेल आई०डी० में User ID & Password भेजा जायेगा, जिसके द्वारा अभ्यर्थी Application लिंक में क्लिक कर अपना आवेदन फार्म पूरा भरकर अपनी फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड कर सकेंगे। पूरे फार्म को भरने के उपरांत अभ्यर्थी फार्म को Preview कर Submit बटन पर क्लिक कर निर्धारित शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। आवेदक यह सुनिश्चित कर लें कि आवेदन में उनके द्वारा दी गई जानकारी व विवरण सही व सत्य है, बाद में त्रुटि सुधार के लिये पृथक से कोई अभ्यावेदन पोषणीय नहीं होगा।

उक्त प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थी डेबिट कार्ड (Visa/ Master debit card) अथवा इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। निर्धारित शुल्क का भुगतान होने के पश्चात् अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आऊट, प्रिंट बटन पर क्लिक कर प्राप्त कर लें। उक्त प्रिंट को परीक्षा की अन्य प्रक्रियाओं के लिये हेतु अपने पास सुरक्षित रखें।

कृपया विज्ञापन को सावधानी पूर्वक पढ़ लें और यदि आपको ऑनलाईन फार्म भरने में कोई समस्या आती है, तो दूरभाष नम्बर (022 61306271) पर तत्काल सम्पर्क करें।

नोट: – यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी स्वयं अभ्यर्थी की होगी कि वे अपने आवेदित पद के लिये निर्धारित समस्त अर्हताओं और शर्तों को पूरा करते हैं । अतः आवेदन करने के पहले अभ्यर्थी अपनी अर्हता की जांच स्वयं कर ले और अर्हता की समस्त शर्तों को पूरा करने पर ही आवेदन पत्र भरें। प्रवेश पत्र जारी करने का अर्थ यह कदापि नहीं होगा कि अभ्यर्थी को अर्ह मान लिया गया है। चयन के किसी भी स्तर पर अभ्यर्थी के अनर्ह पाए जाने पर उसका आवेदन पत्र निरस्त कर उसकी अभ्यर्थिता समाप्त की जाएगी।

विज्ञापन देखे

हाई कोर्ट जबलपुर द्वारा पर्सनल असिस्टेंट के लिए जारी की गई विज्ञप्ति पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे

https://drive.google.com/file/d/18N_zwZzGvI69_072gs-D4TR7p3wY_4lp/view?usp=drivesdk

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content