Digital Awareness

Lic policy ली है तो हो जाए सावधान ! नहीं तो डूब सकता है आपका पैसा ऐसे रहे सैफ

नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचने के लिए अलर्ट जारी करता रहता है। LIC के मुताबिक, ग्राहकों को उनके मोबाइल फोन व लैंडलाइन पर कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है. कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं. इस कॉल में वे इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं. इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं.

LIC ग्राहकों को भ्रमित किया जा रहा

LIC के मुताबिक, पॉलिसी सरेंडर कराकर बे​हतर रिटर्न दिलवाने के लिए कुछ ग्राहकों से अच्छी रकम तक वसूली गई. जबकि, कुछ ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को झूठे वादे करते हुए अन्य जगहों पर निवेश करा दिया गया है. इस प्रकार कंपनी का प्रतिनिधि बनकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है.

फर्जी कॉल से रहें सावधान

LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है. कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें. एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें.

इसके अलावा भी LIC ने अपने ग्राहकों को कई बातों का ध्यान रखने का अनुरोध किया है.

>> कंपनी ने कहा कि वो किसी ऐसे एजेंट से ही पॉलिसी खरीदें, जिनके पास आईआरडीए द्वारा जारी किया गया लाइसेंस हो या एलआईसी द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड है.

>> इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे [email protected] पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

>> ग्राहकों के पास LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है.

Join whatsapp for latest update

यह भी पढ़े

कोरोना वैक्सीन को लेकर ताजा अपडेट जल्द मिल सकती है भारत सहित दुनिया भर के देशों को जल्द मिल सकेगी खुराक, Oxford यूनिवर्सिटी सहित कई कंपनियां ने की आर्थिक मदद की घोषणा
(Opens in a new browser tab)

Join telegram

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content