educationEducational NewsTeacher Recruitment

🌟Madhya Pradesh Guest Teacher Bharti 2022 New Shedule🌟 : अतिथि शिक्षक भर्ती की तारीख में हुई वृद्धि, यहां पढ़ें पूरी खबर

Madhya Pradesh Guest Teacher Bharti 2022,अतिथि शिक्षक new shedule,अतिथि शिक्षक vacancy,मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षक भर्ती, cm राइज स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती, अतिथि शिक्षक भर्ती शेड्यूल,mp guest teacher recruitment,guest teacher bharty,guest teacher vacancy,guest teacher new shedule,mp atithi shikshak bharti,

अतिथि शिक्षक new shedule : मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022 2023 के लिए विद्यालयों में अकादमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में खेलकूद शिक्षक के रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि शिक्षक की भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई हैं। अतिथि शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है| आपको बता दें कि पूर्व में जारी की गई समय सारणी के अनुसार अगली के रिक्त पदों का एजुकेशन पोर्टल पर प्रदर्शन 21 सितंबर से प्रारंभ होना था जोकि अब 7 अक्टूबर 2020 से होगा|

अतिथि शिक्षक हाई स्कूल एवं हायर सेकंडरी विद्यालय में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में समय सारणी जारी(Opens in a new browser tab)

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में 4000 से अधिक अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जा रही है यह भर्ती प्रक्रिया वर्तमान में प्रचलित है। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सत्र 2022 2023 के लिए विद्यालयों में विषय के रिक्त पदों के विरुद्ध अकादमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में खेलकूद शिक्षा के रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था हेतु दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

अतिथि शिक्षक भर्ती 2022 नया शेड्यूल जारी

मध्य प्रदेश में शासकीय स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए नवीन संशोधित समय सारणी जारी की गई हैं। अतिथि शिक्षकों की भर्ती के लिए अब विद्यालय में आवेदन 12 अक्टूबर से प्रारंभ होंगे।

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नए शेड्यूल के अनुसार अब अतिथि शिक्षकों का आमंत्रण की प्रक्रिया निम्नानुसार रहेगी

अतिथि शिक्षक vacancy एजुकेशन पोर्टल पर रिक्तियों का प्रदर्शन

Atithi shikshak के लिए रिक्त पदों का एजुकेशन पोर्टल पर प्रदर्शन की तिथि बढ़ा दी गई हैं अब एजुकेशन पोर्टल पर रिक्त पदों की अपडेट सूची 7 अक्टूबर 2022 से देख सकेंगे।

Join whatsapp for latest update

MP Guest Teacher Appointment Update : मध्य प्रदेश के स्कूलों में अतिथि शिक्षक की नियुक्ति को लेकर किए गए यह बड़े बदलाव, GFMS PORTAL पर पद नहीं दिखने से लंबे समय से परेशान हो रहे हैं अतिथि शिक्षक के लिए राहत की खबर(Opens in a new browser tab)

विद्यालय द्वारा अतिथि शिक्षक भर्ती आवेदन प्राप्त करना

मध्य प्रदेश के सरकारी हाई एवं हायर सेकंडरी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के लिए विद्यालय द्वारा आवेदन प्राप्त करने की तिथि में भी वृद्धि करते हुए अब 12 अक्टूबर 2022 से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

Join telegram

अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर 2022 होगी यह नेकी दो दिवस के अंदर आपको जिस स्कूल में अतिथि शिक्षक के लिए नौकरी करना है उसे स्कूल के लिए आवेदन 14 अक्टूबर 2022 से पहले करना अनिवार्य होगा।

शाला प्रबंधन समिति की बैठक एवं अतिथि शिक्षकों की मेरिट सूची तैयार करना

💥New Update 💥 Mp Guest Teacher Recruitment 2022 : अतिथि शिक्षक भर्ती को लेकर डीपीआई ने जारी किए नवीन दिशा निर्देश, अतिथि शिक्षक भर्ती नवीन समय सारणी जारी, 26 से 28 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन(Opens in a new browser tab)

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अतिथि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया अंतर्गत आवेदन प्राप्त करने के पश्चात संबंधित स्कूल की एसएमडीसी शाला प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन 14 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा।

शाला प्रबंधन समिति द्वारा प्राप्त अतिथि शिक्षकों के आवेदनों की स्क्रूटनी कर अधिक स्कोर वाले अतिथि शिक्षकों की मेरिट लिस्ट बनाते हुए उन्हें अतिथि शिक्षक हेतु आमंत्रित किया जाएगा।

अतिथि शिक्षक का आमंत्रण तथा विद्यालय में जॉइनिंग

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए प्राप्त आवेदनों के मेरिट लिस्ट बनाने के पश्चात संबंधित संस्था प्राचार्य एवं एसएमडीसी के माध्यम से मेरिट लिस्ट में आए अभ्यर्थियों को अतिथि शिक्षक के पद पर ज्वाइन करने हेतु आमंत्रित किया जाएगा।

अतिथि शिक्षक को विद्यालय में आमंत्रित करना तथा विद्यालय में जॉइनिंग 15 अक्टूबर 2022 से प्रारंभ होगी।

💥Big Breaking 💥 अतिथि शिक्षक भर्ती, प्रयोगशाला , लाइब्रेरियन, कंप्यूटर, गायन, नृत्य, करियर काउंसलर, मनोवैज्ञानिक शिक्षक के पदों पर भर्ती 💁 यहां जाने आवेदन प्रक्रिया(Opens in a new browser tab)

मेरिट में चयनितअतिथि शिक्षक द्वारा 7 दिवस के अंदर स्कूल में जॉइनिंग नहीं करने पर मेरिट के दूसरे क्रम के अतिथि शिक्षक को आमंत्रित किया जा सकेगा।

इन पदों पर होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की भर्ती रिक्त सह अकादमिक पदों एवं खेलकूद शिक्षक के पदों के विरुद्ध की जाएगी।

अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्राथमिकता के आधार पर प्रदेश के सीएम राइज स्कूलों में की जाएगी ।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सीएम राइज स्कूलों में सह अकादमिक पदों जैसे कि योग शिक्षक, कंप्यूटर शिक्षक, संगीत शिक्षक, गायन शिक्षक, वादन शिक्षक ,खेलकूद शिक्षक, मनोवैज्ञानिक, केरियर काउंसलर आदि पदों के विरुद्ध कि जाना है।

🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥

🔥 Whatsapp Group Join Now Click Here
🔥 Facebook Page Click Here
🔥 Google News Click Here
🔥 Telegram Channel Click Here
🔥 Telegram Channel Sarkari Yojana Click Here
🔥 Twitter Click Here
🔥 Website Click Here

अतिथि शिक्षक वेतन

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भर्ती किए जा रहे अतिथि शिक्षकों का वेतन वर्ग 1 के पद के विरुद्ध ₹9000 प्रति माह वर्ग 2 की पद के विरुद्ध ₹7000 प्रति माह तथा वर्ग 3 के पद के विरुद्ध ₹5000 प्रतिमाह होगा।

आपको बता दें कि सह अकादमीक पदों की विरुद्ध कंप्यूटर शिक्षक, लाइब्रेरियन फाइन आर्ट शिक्षा करियर काउंसलर का पद वर्ग 2 के समकक्ष हैं , मनोवैज्ञानिक का पद वर्ग 1 के समकक्ष तथा अन्य पद वर्ग 3 के पद के समकक्ष घोषित किए गए हैं।

इन स्कूलों में कर सकते हैं अतिथि शिक्षक के लिए आवेदन

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए मध्य प्रदेश के हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में आवेदन किए जा सकते हैं| विशेष रुप से मध्य प्रदेश की सीएम राइज स्कूलों तथा उत्कृष्ट विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जा रही है|

यहां देखिए शिक्षा विभाग द्वारा जारी अतिथि शिक्षक भर्ती नया शेड्यूल

अतिथि शिक्षक भर्ती नया शेड्यूल
🌟Madhya Pradesh Guest Teacher Bharti 2022 New Shedule🌟 : अतिथि शिक्षक भर्ती की तारीख में हुई वृद्धि, यहां पढ़ें पूरी खबर 10

Online Teacher Transfer Apply 2022 : शिक्षकों के लिए ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया एजुकेशन पोर्टल पर हुई शुरू ऐसे करें , ऑनलाइन ट्रांसफर आवेदन,ये शिक्षक नहीं कर सकेंगे अप्लाई(Opens in a new browser tab)

अगर आप को डिजिटल एजुकेशन पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शिक्षकों के साथ शेयर करने का कष्ट करें|

Follow us on google news - digital education portal
Follow Us On Google News – Digital Education Portal
Digital education portal

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content