educationEducational NewsexamMp BoardMp news

💥Mp Board Big Breaking 💥 जारी होगा 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, एमपी बोर्ड ने दिए संकेत Digital Education Portal

माशिमं ने उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा किया, रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया तेज हुई

Mp board result 2022
💥Mp Board Big Breaking 💥 जारी होगा 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, एमपी बोर्ड ने दिए संकेत Digital Education Portal 5

भोपाल. माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा के बाद अब विद्यार्थी परिणाम का ब्रेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। माशिमं द्वारा आयोजित हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी, प्रायोगिक, आंतरिक परीक्षा के प्राप्तांकों को आनलाइन करने की अंतिम तिथि रविवार को था। अभी तक अंतिम तिथि 30 मार्च निर्धारित की गई थी। कुछ संस्थाओं द्वारा निर्धारित अवधि में प्रविष्टियां पूर्ण नहीं की गई हैं। संस्थाओं को अंतिम अवसर प्रदान कर तिथि वृद्धि करते हुए 10 अप्रैल तक कर दी गई थी।

*💥KVS 1ST ADMISSION 2022 केवी में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए 13 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन Digital Education Portal💥* 👇
#Today in Bhopal
#Bhopal News in Hindi
#Bhopal Latest News
#Bhopal Samachar
#MP News in Hindi
#Madhya Pradesh News
#भोपाल समाचार
#मध्य प्रदेश समाचार

बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है। अब रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। मंडल के अधिकारियों के अनुसार 25 से 30 अप्रैल के बीच किसी भी दिन दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। दसवीं व बारहवीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। इस बार एक ही दिन दोनों कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाएंगे।

अभी तक एक दिन दोनों कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाते थे, लेकिन कोविड के कारण दो साल परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई। इस कारण अलग-अलग दिन रिजल्ट जारी किए गए। बता दें, कि उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पांच मार्च से शुरू हुआ था।

*💥Principal Lecturer Gradation List : प्राचार्य हाई स्कूल एवं व्याख्याता की ग्रेडेशन लिस्ट में सुधार के लिए लिंक जारी , Vimarsh portal पर अपलोड सूची में कर सकेंगे सुधार,वरिष्ठता सूची में संशोधन एवं नाम जोड़ने हेतु आवेदन link💥*
👉वरिष्ठता सूची में संशोधन हेतु आवेदन
👉वरिष्ठता सूची में नाम जोड़ने हेतु आवेदन
👉Principal HSS Gradation List (Interim-2021)
👉Principal HS Gradation List (Interim-2021)
👉Lecturer Gradation List (Interim-2019)

दरअसल, दसवीं-बारहवीं के एक करोड़ 30 लाख की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में 30 हजार शिक्षक लगे हुए थे। माशिमं की ओर से दसवीं व बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित किए गए थे। इस बार प्रदेश भर से करीब 18 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं। अब विद्यार्थी बेसब्री से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस संबंध में माशिमं जल्द ही दिशा-निर्देश वेबसाइट पर जारी करेगा। माशिमं की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम अपलोड किए जाएंगे।

Join whatsapp for latest update

दो दिन में जारी हुआ था पिछले साल का रिजल्ट

माशिमं बोर्ड परीक्षा का परिणाम आमतौर पर परीक्षा खत्म होने के 40 दिनों के अंदर जारी कर दिया जाता है। हर साल अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के दूसरे सप्ताह तक एक साथ दोनों कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाते थे। पिछले दो साल 2020 और 2021 में कोविड संक्रमण के कारण चार जुलाई और 27 जुलाई को परीक्षा परिणाम जारी किए गए थे। पिछले साल परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। पिछली कक्षाओं के आधार पर परिणाम तैयार किए गए थे। इस कारण दोनों कक्षाओं का परिणाम सौ फीसद रहा था।

  • #MP Board 10th
  • #12th Results 2022
  • #MP Board 10th Result 2022 Date
  • #MP Board 12th Result 2022 Date
  • #MPBSE 10th Result 2022 Date
  • #MPBSE 12th Result 2022 Date
  • #MP Board 12th Result 2022 kab Aayega
  • #MP Board 10th Result 2022 kab aayega
  • #MP Board Result 2022 Kab Aayega
  • #MPBSE Result 2022
  • #MP Board Result 2022
  • #एमपी बोर्ड रिजल्ट 2022
  • #एमपी बोर्ड 2022 का रिजल्ट कब आएगा
  • #एमपी बोर्ड रिजल्ट समाचार
  • #मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join telegram

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content