careereducation

MP Board : 5वी-8वीं परीक्षा पर आई नहीं अपडेट, टाइम टेबल बदला, शिक्षा केंद्र का आदेश जारी Digital Education Portal

मध्यप्रदेश (MP) में जल्द ही अब MP Board 5वीं और 8वीं की परीक्षा संचालित की जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं 1 अप्रैल से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 5वी और 8वीं के टाइम टेबल (Time table) जारी कर दिए गए थे। जिसमें अब नया संशोधन किया गया है। नए संशोधन के मुताबिक 1 अप्रैल 2022 से पांचवी और आठवीं की वार्षिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

कक्षा 5वीं एवं 8वीं की वार्षिक परीक्षा सत्र 2021-2022 हेतु समय-सारिणी जारी की गई थी।

उक्त समय-सारिणी में दिनांक 09 अप्रैल 2022 को नियत कक्षा-8 की द्वितीय भाषा की लिखित परीक्षा की तिथि में अपरिहार्य कारणों से परिवर्तन किया जाता है। यह परीक्षा दिनांक 11 अप्रैल 2022 (सोमवार) को पूर्व निर्धारित समयावधि अनुसार आयोजित की जाएगी।

उक्त समय-सारिणी में दिनांक 09 अप्रैल 2022 को नियत कक्षा-8 की द्वितीय भाषा की लिखित परीक्षा की तिथि में अपरिहार्य कारणों से परिवर्तन किया जाता है। यह परीक्षा दिनांक 11 अप्रैल 2022 (सोमवार) को पूर्व निर्धारित समयावधि अनुसार आयोजित की जाएगी।

इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) और राज्य शिक्षा केंद्र ने संशोधित समय सारणी जारी की है जिसमें सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, प्राचार्य जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान सहित सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग को आदेश जारी किया गया है।

मामले में राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस गौरव 23 मार्च को संशोधित टाइम टेबल जारी किया गया है सही टाइम टेबल के मुताबिक 9 अप्रैल 2022 को कक्षा आठवीं की द्वितीय भाषा की लिखित पेपर की तारीख में बदलाव किया गया है। 9 अप्रैल 2022 को होने वाली परीक्षा भी 11 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी।

Join whatsapp for latest update

सभी अधिकारियों के नाम आदेश पत्र जारी किया गया है जिसमें संशोधित समय सारणी को भी शामिल किया गया है। वहीं छात्रों को सलाह दी जाती है कि स्कूल में संपर्क कर संशोधित समय सारणी की मांग कर सकेंगे। साथ ही सभी विद्यालय के नोटिस बोर्ड पर समय सारणी चस्पा करने के भी नोटिस जारी किए गए हैं। कोरोना की वजह से पिछले 2 सालों से मध्यप्रदेश में ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई थी। जिसके बाद छात्रों को इंटरनल असेसमेंट और घर पर परीक्षाएं आयोजित कर अंक प्रदान किए गए थे।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join telegram

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content