educationEducational News

मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री लेंगे आज अफसरों की बैठक जानिए कब खुल सकते हैं स्कूल

भोपाल: मध्य प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आज विभाग के अफसरों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में प्रदेश के स्कूलों को खोलने को लेकर फैसला हो सकता है. दोपहर 3:30 मंत्रालय में बैठक होगी.

प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों को खोलने पर हो सकता है फैसला

Img 20201214 110307
मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री लेंगे आज अफसरों की बैठक जानिए कब खुल सकते हैं स्कूल 7

पहली से आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर फैसला हो सकता है. इसके अलावा 10वीं तथा12 वीं की परीक्षा से पहले कोर्स पूरा करने को लेकर भी समीक्षा की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए निर्देशों के अनुक्रम में विभागीय कार्यों एवं तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. मंत्री ने समीक्षा बैठक में विभाग के संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं.

बैठक में आत्म निर्भर मध्यप्रदेश योजना अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग की होगी समीक्षा

मंत्री इंदर सिंह परमार समीक्षा बैठक के दौरान आत्म निर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग के रोड मैप पर विभागीय कार्य योजना के बारे में जानकारी लेंगे.

10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा पर हो सकता है निर्णय

बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख्य सचिव रश्मि अरूण शमी, लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत, राज्य शिक्षा केंद्र के आयुक्त लोकेश कुमार जाटव, माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे. बोर्ड परीक्षा की समय-सारणी तय करने को लेकर भी बातचीत होगी.

गाैरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 8 दिसंबर को कैबिनेट बैठक में सभी मंत्रियों को प्रत्येक सोमवार को अपने-अपने विभागों की बैठक आयोजित कर विभागीय प्रगति की समीक्षा के निर्देश दिए गए थे. इसी क्रम में स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार विभाग की पहली बैठक लेंगे. इसमें बच्‍चों के पढ़ाई को लेकर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा स्‍कूल खोलने और परीक्षा के पहले बच्‍चों के कोर्स पूरा करने को लेकर भी मंथन होगा. बता दें कि कोरोना संक्रमण फैलने के कारण स्‍कूलों में पढ़ाई कार्य बाधित रहा है, अब इसे कैसे सुचारू रूप से शुरू करें, इसकी क्‍या रणनीति हो इसी पर चर्चा होगी.

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content