educationMPMp newsMP Vyapamvacancy

मप्र व्यापमं घोटाला : सीबीआइ ने विशेष अदालत में पेश किया 160 आरोपियों के खिलाफ पूरक चालान Digital Education Portal

आरोपितों में व्यापमं एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित निजी कालेज संचालक भी शामिल हैं।


सीबीआइ ने व्यापमं द्वारा आयोजित की गई पीएमटी परीक्षा वर्ष 2013 में हुए फर्जीवाड़ा मामले में गुरुवार को विशेष न्यायाधीश नीतिराज सिंह सिसौदिया की अदालत में 160 आरोपितों के खिलाफ पूरक चालान पेश किया गया। इसमें धारा- 419, 420, 467, 468, 471 और धारा-120 बी एवं परीक्षा अधिनियम सहित अन्य धाराओं में 2000 पेज से ज्यादा का पूरक चालान पेश किया है।

सीबीआइ के इंस्पेक्टर अंकित झकारिया और विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि इस पूरक चालान में सीबीआइ ने 81 नए आरोपी बनाए हैं। इ नमें व्यापमं के तत्कालीन नियंत्रक पंकज त्रिवेदी, चिकित्सा शिक्षा विभाग के तत्कालीन अधिकारी एससी तिवारी और बीएन श्रीवास्तव, इंडेक्स, चिरायु एवं पीपुल्स मेडिकल कालेज के संचालक, एडमिशन कमेटी के सदस्य, बिचौलिये और परीक्षार्थियों के स्वजन और लाभार्थियों के नाम शामिल है।
गौरतलब है कि सीबीआइ ने व्यापमं द्वारा आयोजित पीएमटी परीक्षा 2013 मामले में 31 अक्टूबर 2017 को विशेष अदालत में 592 लोगों के खिलाफ 1500 पेज का चालान पेश किया था। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत आरोपितों को अदालत में पेश होने के लिए नोटिस नहीं जारी किए गए थे। अब अदालत ने आरोपितों को पेश होने के लिए 22 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक की पेशी तारीखें नियत की हैं।

#MP Vyapam scam

  • #MP PMT 2013 Scam
  • #CBI investigation in Vyapam Scam
  • #Special CBI Court
  • #supplementary challan

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Join whatsapp for latest update

Telegram Govt Job

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content