MPMP Vyapampolicevacancy

MPPEB : 6000 पदों पर होगी भर्ती, MP पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट-कट ऑफ पर बड़ी अपडेट Digital Education Portal

मध्य प्रदेश में 6000 पदों पर MPPEB (MPSSB) पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम (MP Police constable exam result) की राह देख रहे उम्मीदवारों (candidate) के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। जल्द उनके रिजल्ट जारी किए जाएंगे। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (जो अब मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (Madhya Pradesh Staff Selection Board) के नाम से जाना जा रहा है) कुछ दिन में रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकता है। बता दें कि इससे पहले एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। वहीं उम्मीदवारों द्वारा दावे और आपत्ति के लिंक को भी डीएक्टिवेट कर दिया गया है। जिसके बाद जल्द ही रिजल्ट जारी होने की संभावना है।

दरअसल उम्मीदवारों की आपत्तियों पर विचार किया जा रहा जिसके बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी और इसी के आधार पर रिजल्ट जारी किए जाएंगे। माना जा रहा है कि मार्च के पहले सप्ताह तक रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं।इसके लिए परीक्षा 8-17 फरवरी को आयोजित की गई थी। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 12 लाख अभ्यर्थियों द्वारा भाग लिया गया था। वही 100 अंकीय पेपर में नेगेटिव मार्किंग नहीं होने की वजह से अनुमान तो वैकेंसी से 5 गुना ज्यादा अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चुना जा सकता है।

वही आजकल नॉर्मलाइजेशन पद्धति के तहत रिजल्ट तैयार करने तेज हो गया है। परीक्षा अलग अलग शिफ्ट में हुई। अलग अलग प्रश्न पत्र पर परीक्षा के कारण माना जा रहा है कि एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए भी रिजल्ट नॉर्मलाइजेशन पद्धति से तय किए जाएंगे। ऐसा प्रश्न पत्र के कठिन प्रश्न के स्तर को समानता लाने के लिए किया जाता है।

जानकारों की माने तो इस बार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जनरल कैटेगरी की कट ऑफ लिस्ट 81 तक जा सकती है। नेगेटिव होने की वजह से कट ऑफ के और अधिक जाने की संभावना बताई जा रही है। जनरल कैटेगरी के महिला अभ्यर्थियों के लिए कटऑफ 75 की उम्मीद की जा रही है।

इसके अलावा ओबीसी पुरुष के लिए कटऑफ 76 और महिलाओं के लिए 68 से 70 के बीच रहने की आशंका है जबकि SC के लिए पुरुष 71 और 62 से 65 महिला अभ्यर्थियों के कट ऑफ हो सकते हैं। इसके अलावा एसटी के लिए पुरुष वर्ग के 65 और महिला वर्ग के 55 से 59 के बीच कटऑफ रहने की आशंका है।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join whatsapp for latest update

Team Digital Education Portal

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content