careereducationMPPSC

MPPSC State Engineering : स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा की अधिसूचना जारी, 30 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन, भरे जाएंगे इतने पद Digital Education Portal

भोपाल। MPPSC द्वारा राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा (state engineering service exam) के लिए नोटिफिकेशन (notification) जारी कर दिया गया। भर्ती प्रक्रिया (Recruitment) की राह देख रहे उम्मीदवार अब ऑनलाइन आवेदन (online application) कर सकेंगे। राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 30 जनवरी 2022 दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी। वही आवेदन की अंतिम तिथि 1 मार्च 2022 रात्रि 12:00 तक रखी गई इसके बाद एक्टिंव लिंक को बंद कर दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य अभियांत्रिकी परीक्षा 2021 के लिए 30 दिसंबर 2021 को विज्ञापन जारी किया है। जारी विज्ञापन के अनुसार इस भर्ती परीक्षा से कुल 21 पदों पर भर्ती करेगा हालांकि राज्य शासन द्वारा पदों की संख्या में जा सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आवेदन त्रुटि सुधार

Join whatsapp for latest update

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदक ऑनलाइन आवेदन को सावधानीपूर्वक जांच के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्रों में 5 फरवरी 2022 से 3 मार्च 2022 तक त्रुटि सुधार किया जा सकेगा। वही प्रति सुधार 50 रूपए त्रुटि सुधार शुल्क देने होंगे।

शैक्षणिक योग्यता

Join telegram

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य यांत्रिकी सेवा परीक्षा में सहायक यंत्री सिविल पद के लिए मान्यता प्राप्त संस्था से सिविल इंजीनियरिंग में उपाधि आवश्यक है। वहीं सहायक यंत्री विद्युत के लिए मान्यता प्राप्त संस्था से विद्युत इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में उपाधि होनी आवश्यक है।

कुल भर्ती

इस भर्ती में सहायक यंत्री सिविल के लिए कुल 19 पद पर भर्ती होगी। जिसमें 7 पद सामान्य, 3 SC, 3 ST, 4 ओबीसी और दो ईडब्ल्यूएस के लिए रखे गए हैं। इसके अलावा सहायक यंत्री विद्युत के लिए कुल 2 पदों पर भर्ती होगी। जिसमें एक पद सामान्य, एक पद ओबीसी के लिए आरक्षित किए गए हैं।

वेतनमान

वहीं इन पदों को मध्यप्रदेश शासन द्वारा राज्य पत्र द्वितीय श्रेणी के अस्थाई पद के रूप में मान्य किया गया है। जिसके लिए वेतनमान 15600-39100 +5400 ग्रेड पे पर छठे वेतन आयोग के अनुसार जबकि सातवें वेतन आयोग के वेतनमान देय होंगे।

आयु

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष की अधिकतम 40 वर्ष रखी गई है। आयु जनगणना तिथि 1 जनवरी 2022 के माध्यम से की जाएगी। हालांकि अधिकतम आयु सीमा में राज्य शासन के निर्देशानुसार छूट दी जाएगी।

Notification Link

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Advt_SES_2021_30.12.2021.pdf

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content