NEET

NEET exam 2020: 16 अक्टूबर को आएगा नीट का Result, कोरोना से पीड़ित छात्रों को SC ने दिया एक और मौका

NEET exam 2020: 16 अक्टूबर को आएगा नीट का Result, कोरोना से पीड़ित छात्रों को SC ने दिया एक और मौका नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज एक बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत उसने 14 अक्टूबर को उन छात्रों को एनईईटी परीक्षा देने की इजाजत दी है, जो कि कोरोना ( COVID 19) संक्रमण के कारण या कंटेंट जोन में रहने के कारण इस परीक्षा को दे नहीं पाए थे तो वहीं एनईईटी परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा, गौरतलब है कि नीट का आयोजन पूरे देश में 13 सितंबर 2020 को किया गया था।

केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा : ग्रेच्यूटी Gratuity अब 1 साल में कर्मचारियों को होगा फायदा ऐसे करे कैलकुलेशन(Opens in a new browser tab)

Neet exam 2020: 16 अक्टूबर को आएगा नीट का result, कोरोना से पीड़ित छात्रों को sc ने दिया एक और मौका नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज एक बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत उसने 14 अक्टूबर को उन छात्रों को एनईईटी परीक्षा देने की इजाजत दी है, जो कि कोरोना ( covid 19) संक्रमण के कारण या कंटेंट जोन में रहने के कारण इस परीक्षा को दे नहीं पाए थे तो वहीं एनईईटी परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा, गौरतलब है कि नीट का आयोजन पूरे देश में 13 सितंबर 2020 को किया गया था।
Neet Exam 2020: 16 अक्टूबर को आएगा नीट का Result, कोरोना से पीड़ित छात्रों को Sc ने दिया एक और मौका 8

NEET exam 2020: 16 अक्टूबर को आएगा नीट का Result, कोरोना से पीड़ित छात्रों को SC ने दिया एक और मौका

बता दें कि कोरोना के कारण ये परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी थी। नीट की परीक्षा 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे,नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था।

बता दें कि कोरोना के कारण ये परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी थी। नीट की परीक्षा 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे,नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15. 97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था।
Neet Exam 2020: 16 अक्टूबर को आएगा नीट का Result, कोरोना से पीड़ित छात्रों को Sc ने दिया एक और मौका 9

कैसे करेंगे रिजल्ट चेक

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: 4269 आरक्षक भर्ती ऑनलाइन फॉर्म(Opens in a new browser tab)

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
  • अब यहां दिखाई दे रहे ‘NEET (UG) – 2020 Result’ लिंक पर ।
  • यहां अपना रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • अब सब्मिट बटन पर दें। इसके बाद आपका नीट परीक्षा का रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।
  • आप चाहें तो रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • भविष्य की सुविधा के लिए उसका प्रिंट ले सकते हैं।

क्या है NEET एग्जाम?

UPSC CIVIL SERVICES PRELIMS Admit Card 2020 Live Updates : यूपीएससी ने जारी किए इनके एडमिट कार्ड ये रहा डायरेक्ट डाउनलोड करने का लिंक(Opens in a new browser tab)

Join whatsapp for latest update

आपको बता दें कि नीट (NEET) राष्ट्रीय स्तर (National Level) की एकमात्र प्रवेश परीक्षा है जिसे NTA (राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी) के द्वारा आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा को पास करने के बाद ही विद्यार्थी को डॉक्टर बनने के लिए मेडिकल कॉलेज में MBBS (मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी), BDS (बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी) और Ayush (आयुर्वेद) जैसे कोर्सो में प्रवेश मिलता है ।

NEET Exam Qualification की बात करें तो इसके लिए 12वीं में कम से कम 50% अंको से उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। उम्मीदवार की आयु 17-25 वर्ष से बीच होनी चाहिए। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का आधार कार्ड होना चाहिए।

Join telegram

ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमे फॉलो करे

https://www.facebook.com/10th12thPassGovenmentJobIndia/

Join on Telegram https://t.me/govtnaukary

[jetpack_subscription_form show_subscribers_total=”false” button_on_newline=”false” custom_font_size=”16″ custom_border_radius=”0″ custom_border_weight=”1″ custom_padding=”15″ custom_spacing=”10″ submit_button_classes=”” email_field_classes=”” show_only_email_and_button=”true”]

Follow Us on Youtube Click Here

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content