educationNEET

NEET PG Counselling: इस तारीख से शुरू होगी नीट पीजी की काउंसलिंग, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी neet pg 2021 counseling will start january 12 health minister informed Digital Education Portal

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर यानी नीट पीजी काउंसलिंग 2021 (NEET-PG counselling 2021-22) का इंतजार कर रहे मेडिकल के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। केंद्र सरकार NEET-PG काउंसिलिंग प्रक्रिया बुधवार, 12 जनवरी, 2022 से शुरू करने जा रही है।

NEET PG Counselling Date: मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग बुधवार, 12 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। रविवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने इस बात की घोषणा की। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) के लिए 27 फीसदी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 फीसदी आरक्षण को बरकरार रखते हुए काउंसलिंग शुरू करने का रास्ता साफ कर दिया था।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “रेसीडेंट डॉक्टरस को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद MCC द्वारा NEET-PG काउन्सलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है। इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मज़बूती मिलेगी। सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं।”

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर यानी नीट पीजी काउंसलिंग 2021 (NEET-PG counselling 2021-22) का इंतजार कर रहे मेडिकल के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। केंद्र सरकार NEET-PG काउंसिलिंग प्रक्रिया बुधवार से शुरू करने जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने रविवार को नीट काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नीट काउंसलिंग बुधवार, 12 जनवरी, 2022 से शुरू हो जाएगी।

NEET-PG counselling 2021

12 जनवरी से शुरू होगी NEET-PG काउन्सलिंग
स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रेसीडेंट डॉक्टरस को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद MCC द्वारा NEET-PG काउन्सलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है। इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मजबूती मिलेगी। सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं।

Join whatsapp for latest update

एमसीसी ने जारी किया था नोटिस
आपको बता दें कि इससे पहले नीट दाखिले में आरक्षण पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था। कोर्ट के फैसले के बाद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी, पीजी काउंसलिंग 2021 के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है। एमसीसी ने आश्वासन दिया था कि काउंसलिंग का नया शेड्यूल जल्द ही वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था ये फैसला
सुप्रीम कोर्ट ने सात जनवरी, 2022 को अपना फैसला सुनाते हुए नीट-पीजी काउंसलिंग 2021 को हरी झंडी दी थी। कोर्ट के फैसले के तहत ओबीसी के लिए 27 फीसदी आरक्षण और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 फीसदी आरक्षण को स्वीकृति दे दी गई थी। कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई तीन मार्च में विस्तृत सुनवाई करेगा।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content