Business Ideacareereducation

Business Idea 50 हजार का निवेश कर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कम

[ad_1]
Business Idea 50 हजार का निवेश कर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाएं करोड़ों, जानिए कैसे करें शुरू : अगर आप घर बैठे अपना खुद का बिजनेस ( Business Startup ) शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया ( Best Business Idea ) के बारे में बता रहे हैं। इस बिजनेस ( Business ) को आप सिर्फ 50 हजार रुपए निवेश ( Investment ) करके शुरू कर सकते हैं और करोड़ों में कमा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन होर्डिंग बिजनेस ( Online Hoardings Business ) के बिजनेस की। आपको बता दें कि डिजिटल जमाखोरी के इस दौर में बिजनेस आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

आउटडोर विज्ञापन स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स डॉट कॉम की संस्थापक दीप्ति अवस्थी शर्मा से बात की। आपको बता दें कि दीप्ति इस बिजनेस ( Online Hoardings Business ) से हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर रही हैं। तो आइए उनसे जानते हैं कि आप ऑनलाइन जमाखोरी का बिजनेस ( Business ) कैसे शुरू कर सकते हैं और इसमें कितना पैसा कमाया जा सकता है।

Business Idea: एक साल में ही कमाए जाएंगे करोड़

दीप्ति अवस्थी शर्मा ने जब साल 2016 में ऑनलाइन होर्डिंग्स का कारोबार ( Online Hoardings Business ) शुरू किया था, तब उनकी उम्र महज 27 साल थी। ज्यादा पैसा न होने के कारण दीप्ति ने महज 50 हजार रुपये का निवेश ( Investment ) कर ऑनलाइन जमाखोरी का काम शुरू किया. अगले ही साल से 12 करोड़ की कमाई होने लगी और एक साल बाद दीप्ति की कंपनी का टर्नओवर 20 को पार कर गया। दीप्ति कहती हैं, मैंने 2016 में डिजिटल होर्डिंग्स का कारोबार ( Profitable Online Hoardings Business ) 50 हजार की बेहद छोटी रकम से शुरू किया था। यह विचार सफल हुआ और कुछ ही समय में कमाई करने लगा।

जानिए इस बिजनेस को कैसे शुरू करें?

मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी की मदद से इस काम ( Online Hoardings Business ) को शुरू किया जा सकता है. इसके लिए आपको बस अपने डोमेन नेम से एक वेबसाइट बनानी होगी। उसे खुद को प्रमोट करना है। शुरुआत में, आप देख सकते हैं कि आप विज्ञापन के लिए जगह की तलाश करने वाले लोगों से कहां और कैसे संपर्क कर सकते हैं। यह धंधा तेजी से बढ़ रहा है। क्योंकि हर दिन लोग घर से विज्ञापन देना चाहते हैं।

जानिए कैसे काम करती है यह कंपनी?

सबसे पहले ग्राहक को GoHoardings.com की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर जाकर अपनी लोकेशन (जहां उसे होर्डिंग लगानी है) सर्च करना है। लोकेशन सिलेक्ट होने के बाद कंपनी को एक मेल जाता है। उसके बाद कंपनी द्वारा साइट और लोकेशन की उपलब्धता की पुष्टि भेजी जाती है, फिर ग्राहक की ओर से कलाकृति और ऑर्डर आते हैं। ( Online Hoardings Business ) स्थान साइट पर लाइव होने के लिए एक आईडी और पासवर्ड प्रदान किया जाता है। आपको बता दें कि यह कंपनी एक महीने की अवधि के लिए होर्डिंग लगवाने के लिए करीब 1 लाख रुपए चार्ज करती है।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join whatsapp for latest update

Team Digital Education Portal

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|