Mp news

यात्रीगण ध्यान दें…12 जनवरी को रानी कमलापति स्टेशन से नहीं चलेगी हमसफर एक्सप्रेस भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस भी पांच दिन रहेगी निरस्त Digital Education Portal

बिलासपुर मंडल में पटरी जोड़ने के काम के चलते अप-डाउन की आठ ट्रेनें निरस्त! नौ जनवरी से अलग-अलग तारीखों में 16 जनवरी तक रहेंगी निरस्त।


भोपाल, यात्रीगण ध्‍यान दें, भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से 12 जनवरी को हमसफर एक्सप्रेस नहीं चलेगी। यह संतारागाछी के लिए चलती है। इसे निरस्त किया है। इसके अलावा रेलवे विभाग द्वारा भोपाल-बिलासपुर समेत अप-डाउन की सात अन्य ट्रेनों को भी निरस्त किया गया है। रेलवे ने यह निर्णय बिलासपुर रेल मंडल में तीसरी रेल लाइन को मौजूदा पुरानी रेल लाइनों से जोड़ने के काम के चलते लिया है। यह काम नौ जनवरी से 16 जनवरी के बीच अलग-अलग चरणों में किया जाएगा। इन ट्रेनों को निरस्त किए जाने से यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा। हालांकि जिन आठ ट्रेनों को निरस्त किया है, उनका विकल्प है। यात्री दूसरी ट्रेनों में टिकट बुक करा सकते हैं। रेलवे द्वारा संबंधित ट्रेनों को निरस्त करने की सूचना टिकट बुक करा चुके यात्रियों को उनके मोबाइल नंबर पर मैसेज के जरिए दे दी गई है। ऐसे यात्रियों को रेलवे द्वारा 100 फीसद किराया भी वापस किया जा रहा है। इसमें कोई कटौती नहीं की जा रही है। जिन यात्रियों ने आनलाइन टिकट बुक कराया था उन्हें स्वत: उनके खातों में किराए की राशि लौटाई जा रही है और जिन यात्रियों ने संबंधित ट्रेनों के टिकट रेलवे के काउंटरों पर आकर लिया था उन्हें रेल काउंटरों से ही किराया वापस दिया जाएगा।

ये ट्रेनें की जाएंगी निरस्त
– ट्रेन 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 12 जनवरी को व ट्रेन 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 13 जनवरी को नहीं चलेगी।
– ट्रेन 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 10 जनवरी से 15 जनवरी तक व ट्रेन 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 11 से 16 जनवरी तक निरस्त रहेगी।
– ट्रेन 22909 बलसाड़-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस (वाया भोपाल) 13 जनवरी को व ट्रेन 22910 पुरी-बलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस 16 जनवरी को निरस्त रहेगी।
– ट्रेन 20471 बीकानेर-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस (वाया गुना-मुंगावली-सागर) नौ व 16 जनवरी को और ट्रेन 20472 पुरी-बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस (वाया सागर-मुंगावली-गुना) 12 व 19 जनवरी को नहीं चलेगी।
संभलकर करें रेल यात्रा
रेलवे की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि रेल यात्रा संभलकर करें। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जरूरी न हो तो रेल यात्रा टाल दें। बुखार, सर्दी, जुकाम होने पर यात्रा न करने की सलाह दी जा रही है।
  • #Bhopal Railway News
  • #Humsafar express
  • #Bhopal-Bilaspur Express
  • #railway track maintanance
  • #Bhopal News in Hindi
  • #Bhopal Latest News
  • #Bhopal Samachar
  • #MP News in Hindi
  • #Madhya Pradesh News
  • #भोपाल समाचार
  • #मध्य प्रदेश समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Telegram Govt Job

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content