Mp news

School Exams in Bhopal: आफलाइन परीक्षाओं से स्कूलों में लौटी रौनक बाहर लग रही अभिभावकों की भीड़ Digital Education Portal

मप्र बोर्ड की परीक्षा के साथ-साथ सीबीएसई की प्री-बोर्ड परीक्षाएं भी चल रही हैं।

भोपाल। राजधानी में इन दिनों परीक्षाओं का दौर चल रहा है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं भी चल रही है। साथ ही सीबीएसई दसवीं व बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं का सिलसिला भी जारी है। इसके अलावा दसवीं व बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षाएं भी संचालित की जा रही है। इस कारण परीक्षा केंद्रों के बाहर विद्यार्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। हर केंद्र के बाहर अभिभावकों और विद्यार्थियों की भीड़ नजर आ रही है।

राजधानी के भेल स्थित कार्मल कान्वेंट स्कूल के बाहर भी अभिभावकों की भीड़ सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक लगती है। इस कारण गोविदपुरा थाने से लेकर अन्ना नगर रोड तक पूरा जाम लग जाता है। वहीं केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-1 के बाहर भी विद्यार्थियों की परीक्षाएं खत्म होने के बाद भीड़ लग रही है। इसके साथ ही केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 के बाहर जब बच्चे परीक्षा देकर निकलते हैं, तो शिवाजी नगर से सात नंबर रोड तक काफी जाम लग जाता है।
गुरुवार को मप्र बोर्ड बारहवीं का विज्ञान संकाय के गणित का पेपर था। दोपहर एक बजे पेपर छूटा। इसके कुछ देर बाद ही परीक्षा केंद्रों के बाहर जाम जैसे हालात निर्मित हो गए। वजह, बड़ी संख्‍या में अभिभावक अपने बच्‍चों को लेने परीक्षा केंद्र पहुंचे थे, जिन्‍हें वापस जल्‍दी घर पहुंचने की हड़बड़ी थी। सरोजनी नायडू कन्या स्कूल, तुलसी नगर कन्या स्कूल, कमला नेहरू स्कूल सहित सभी जगह गाड़ियों की भी भीड़ लग रही है। जिले के 104 केंद्रों पर मप्र बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। इसमें करीब 25 हजार विद्यार्थी शामिल हुए हैं। पेपर देने के बाद विद्यार्थियों में उत्साह नजर आया। कुछ विद्यार्थियों का कहना है कि गणित के कुछ वस्तुनिष्ठ प्रश्न उलझाने वाले थे, बाकी सभी प्रश्न अच्छे थे। वहीं कुछ विद्यार्थियों ने कहा कि दो अंक के प्रश्न को हल करने में भी थोड़ी परेशानी हुई।
  • #School Exams in Bhopal
  • #MP 10th-12th board exam
  • #Bhopal News in Hindi
  • #Bhopal Latest News
  • #Bhopal Samachar
  • #MP News in Hindi
  • #Madhya Pradesh News
  • #भोपाल समाचार
  • #मध्य प्रदेश समाचार

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content