Mp news

Shivraj Cabinet: तीन मार्च को दिन में कैबिनेट बैठक शाम को मंत्रियों को भोज देंगे मुख्यमंत्री Digital Education Portal

Shivraj Cabinet: मध्‍य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र से पहले होने वाली इस बैठक को माना जा रहा है अहम


Shivraj Cabinet: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। तीन मार्च गुरुवार को शिवराज कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें वित्त विधेयक को मंजूरी के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। सरकार नौ मार्च को विधानसभा में बजट प्रस्तुत करेगी। यह लगभग ढाई लाख करोड़ रुपये का रहेगा। बैठक में इसके अलावा उद्योग, लोक निर्माण सहित अन्य विभागों के प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर शाम मंत्रियों को भोज भी देंगे। इसके पहले अनौपचारिक बैठक होगी। माना जा रहा है कि इसमें बजट सत्र की तैयारियों पर चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री समाधान आनलाइन भी होगा, इसमें स्वच्छ भारत मिशन के तहत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के लिए दी जाने वाले प्रोत्साहन राशि के गलत आहरण, विकास कार्यों के लिए दी गई राशि के दुरुपयोग की शिकायतों पर कार्रवाई की रिपोर्ट ली जाएगी।

इसके साथ ही अनुसूचित जाति कल्याण विभाग द्वारा दी जाने वाले छात्रवृत्ति का भुगतान न होने, पुलिस द्वारा आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी न करने, पक्षकारों पर समझौता करने के लिए दबाव डालने जैसे मामलों की सुनवाई की जाएगी। इस बैठक के बाद देर शाम मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों के भोज से पहले अनौपचारिक बैठक होगी। इसमें बजट सत्र की तैयारियों के अलावा संगठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

  • #Shivraj Cabinet Decision
  • #Shivraj Cabinet Today
  • #Shivraj Cabinet
  • #MP Shivraj Cabinet
  • #cm shivraj singh chouhan
  • #banquet to the ministers

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content