education

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने जनता से मांगी माफी आए आंखों में आंसू

नई दिल्लीः दुनियाभर में अपने तानाशाही रवैये के लिए जाने जाने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक ने अपनी देश की जनता से माफी मांगी है. कहा जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किम जोंग उन ने सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए जनता से माफी मांगी है.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किम जोंग उन ने अपनी पार्टी की 75वीं वर्षगांठ पर जनता को संबोधित करते हुए जनता से माफी मांगी है. कहा जा रहा है कि संबोधन के दौरान किम जोंग उन को भावुक होकर अपने आंसू पोंछते हुए भी देखा गया.


रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना महामारी के दौरान देश में मुश्किल हालातों में शासन के नाकाम रहने को लेकर किम जोंग उन ने माफी मांगी है.

किम जोंग ने अपने संबोधन के दौरान अपने पूर्वजों को याद करते हुए कहा, “किम 2 संग और किम जोंग इल ने अपने महान उद्देश्य को पूरा करने के लिए इस देश के लोगों की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है, लेकिन मेरी ओर से की गई कोशिशें आम लोगों की मुश्किलें कम नहीं कर रही हैं, जिसका मुझे काफी अफसोस है.”


किम जोंग उन ने अपनी पार्टी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तर कोरिया की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे विश्व के साथ ही साथ उनके देश के लिए भी काफी चुनौती लेकर आया है. इस बीच उन्होंने दक्षिण कोरिया से रिश्ते सुधारने की बातों पर भी बल दिया. वहीं, दक्षिण कोरिया ने शनिवार को उत्तर कोरिया की सैन्य परेड में शामिल हुई लेटेस्ट मिसाइल पर सवाल करते हुए कहा है कि वह निशस्त्रीकरण के अपने वादे पर काम करे.


Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content