Order & Circular

अध्यापक संवर्ग को छटवे वेतनमान की तृतीय किश्त देने के आदेश जारी

अध्यापक संवर्ग को छठवें वेतनमान के एरियर की तृतीय किश्त भुगतान करने के आदेश लोक शिक्षण संचनालय द्वारा जारी किए गए।

अध्यापक संवर्ग को तीन किस्तों में दिया जा रहा है छठवां वेतनमान का एरियर

मध्यप्रदेश शासन वित्त विभाग द्वारा शासकीय कर्मचारियों को छठवां वेतनमान एक जनवरी 2016 से लागू किया गया है। लेकिन शिक्षा विभाग में अध्यापक संवर्ग को छठवें वेतनमान का भुगतान 1 जुलाई 2017 से लागू हुआ। इस अवधि के छटवे वेतनमान की बड़ी हुई राशि के एरियर को तीन समान किस्तों में वर्ष 2018- 19 , 2019- 20 एवं 2020 21 में भुगतान करने के निर्देश शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए थे।

अध्यापक संवर्ग को छठवां वेतनमान की दो किस्तों का हो चुका है भुगतान अंतिम किस्त है लंबित

अध्यापक संवर्ग को छठवें वेतनमान के एरियर की राशि का तीन समान किस्तों में भुगतान होना था जिनकी दो किस्तों का भुगतान वर्ष 2018-19 वर्ष 19-20 में किया जा चुका है, जबकि तृतीय एवं अंतिम किस्त का भुगतान 2020 21 में किया जाना था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते हुए शासन द्वारा तृतीय किस्त के भुगतान को रोक दिया गया था।

अध्यापक संवर्ग को छठे वेतनमान के एरियर की तृतीय किस्त भुगतान के आदेश जारी

मध्यप्रदेश शासन लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा अध्यापक संवर्ग को छठे वेतनमान के एरियर की तिथि एवं अंतिम किस्त के भुगतान की स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब शिक्षा विभाग द्वारा शीघ्र ही अध्यापक संवर्ग की शिक्षकों को लंबित प्रति किस्त का भुगतान किया जाएगा।

कितना मिलेगा एरियर

अध्यापक संवर्ग को छठवें वेतनमान लागू दिनांक से 11 2016 तक के एरियर की राशि का भुगतान किया जाना है, जिसकी दो किस्तों का भुगतान किया जा चुका है। वेतन के एरियर की गणना छठवें वेतनमान लागू दिनांक एवं अध्यापक संवर्ग में नियुक्ति के आधार पर की जाती है। उसी आधार पर दो किस्तों का भुगतान किया जा चुका है अतः तृतीय एवं अंतिम किस्त भी दो किस्तों के समान शेष अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा।

Fb img 1607695419978
अध्यापक संवर्ग को छटवे वेतनमान की तृतीय किश्त देने के आदेश जारी 7

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content