education

योगी सरकार ने दिया आदेश उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल खुलेंगे

न्यूज डेस्क: कोरोना महामारी के कारण उत्तर प्रदेश में मार्च महीने से सभी स्कूल बंद हैं। जिसके कारण बच्चों को पढ़ाई करने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा हैं। हालांकि बच्चों को ऑनलाइन क्लास के द्वारा पढ़ाई कराई जा रही हैं।
इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही हैं की उत्तर प्रदेश में 19 अक्टूबर से स्कूल खोले जाएंगे। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया है की पहले चरण में नौ से 12वीं कक्षाओं तक के स्कू ल 19 अक्टूबर से खुलेंगे। लेकिन इस दौरान सभी को कोरोना गाइडलाईन का पालन करना अनिवार्य होगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा है की राज्य में विद्यालय को दो पालियों में संचालित किये जाएंगे जिसके तहत पहली पाली में कक्षा नौ और दस तथा द्वितीय पाली में कक्षा-11 और 12 के विद्यार्थियों की पढ़ाई होगी।

सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल को इन नियमों का पालन करना होगा।
आपको बता दें की इसकी जानकारी देते हुए दिनेश शर्मा ने यह भी कहा कि विद्यार्थियों को उनके माता-पिता और अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद ही पठन-पाठन के लिए बुलाया जायेगा। यूपी में 19 अक्टूबर से स्कूल खोले जाने के संदर्भ में अपर मुख्या सचिव आराधना शुक्लाा द्वारा शासनादेश भी जारी कर दिया गया हैं। इससे ये साफ हो गया है की 19 अक्टूबर से यूपी के स्कूल खुल जाएंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content