careereducationvacancy

CA फाइनल रिजल्ट टॉप-50 में जयपुर के 3 होनहार: दादा का सपना पूरा करने के लिए CA बने मृणाल, रक्षित ने क्रिकेट खेल भगाया स्ट्रेस, यथार्थ ने छोड़ी एक्टिंग


रक्षित बियानी, मृणाल जैन, यथार्थ बाफना।

दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने न्यू कोर्स के साथ फाउंडेशन 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसमें जयपुर के तीन छात्रों ने ऑल इंडिया मेरिट टॉप 50 में अपनी जगह बनाई है। इसमें मृणाल जैन ऑल इंडिया 20वीं रैंक हासिल की है। वहीं रक्षित बियानी 29वें और यथार्थ बाफना 32वें स्थान पर रहे है।

दादा का सपना पूरा करने के लिए बना CA
ऑल इंडिया 20 वीं रैंक हासिल करने वाले मृणाल जैन ने बताया कि में पिछले 8 महीने से लगातार तैयारी में जुटा हुआ था। उसी का नतीजा है कि आज मेरा स्कोर 577 रहा है। मेरे परिवार में सभी लोग बिजनेस बैकग्राउंड से हैं। इसलिए मेरे दादा चाहते थे कि मैं सीए बनूं। इसी वजह से मैंने इस प्रोफेशन को चुना। वहीं भविष्य में मृणाल बैंकिंग सेक्टर में काम करना चाहते हैं।
क्रिकेट खेल भगाया स्ट्रेस
ऑल इंडिया 29 वी रैंक हासिल करने वाले रक्षित बियानी ने बताया कि लगातार पढ़ाई करने से काफी स्ट्रेस रहने लगा था। जिसे दूर करने के लिए मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया इसके बाद हर दिन 8 घंटे पढ़ने के साथ में 2 घंटे क्रिकेट खेलता था। इसके साथ ही मैंने स्टेट लेवल कैरम चैंपियनशिप भी जीती है। वहीं अब सीए करके एमएनसी कंपनी में जॉब करना चाहता हूं।

एक्टिंग छोड़ बने CA
ऑल इंडिया 32 वी रैंक हासिल करने वाले जयपुर के यथार्थ ने बताया कि मैंने अब तक 9 फिल्मों में काम किया है। बचपन से मुझ में एक्टिंग का कीड़ा था। जिस वजह से मेरे परिवार के लोग समझते थे कि मैं ज्यादा नहीं पढ़ पाऊंगा। इसीलिए मैंने खुद को प्रूफ करने के लिए CA प्रोफेशन को चुना है। ताकि मैं एक्टिंग के साथ कॉरपोरेट वर्ल्ड में अपनी अलग जगह बना सकूं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

Join whatsapp for latest update
  • आईसीएआई की वेबसाइट icai.nic.in पर क्लिक करें।
  • होम पेज पर ICAI result December 2021 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना एप्लीकेशन नंबर / रोल नंबर और पासवर्ड की जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट लेकर सुरक्षित रख लें।

ई मेल के जरिये ऐसे मिलेगा रिजल्ट

आप icaiexam.icai.org पर जरूरी जानकारी भरकर रजिस्टर करें। रिजल्ट आने के बाद आपकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर रिजल्ट भेज दिया जाएगा।

Join telegram

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content