educationresult

UPPSC BEO प्री परीक्षा 2019 के नतीजे घोषित,

Uttar Pradesh Public Service Commission ने Block Education Officer की प्रिलिमिनेरी परीक्षा 2019 के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं.

UPPSC BEO Pre Exam 2019 Result Declared: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर प्रिलिमिनेरी रिक्रूटमेंट एग्जाम 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने यूपीपीएससी बीईओ परीक्षा 2019 दी हो, वे यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है uppsc.up.nic.in.

Wp 1601605257308
Uppsc Beo प्री परीक्षा 2019 के नतीजे घोषित, 8



यूपीपीएससी ने ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर एग्जाम 16 अगस्त 2020 को यूपी के बहुत से सेंटर्स पर आयोजित कराया था. फिलहाल ये रिजल्ट प्री परीक्षा के हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने प्री परीक्षा पास कर ली है उन्हें ही मेन्स एग्जाम में बैठने का अवसर दिया जाएगा. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडे्स को अपना रोल नंबर डालना होगा.

अन्य जानकारियां –

यह रिक्रूटमेंट ड्राइव 309 खाली पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में 1,127 सेंटर्स पर आयोजित की गयी थी. कुल रजिस्टर्ड 5,28,313 कैंडिडेट्स में से करीब 44.3 प्रतिशत कैंडिडेट्स यानी कि 2,34,064 कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी थी. बहुत से कैंडिडेट्स ने कोविड के इस माहौल में परीक्षा कराने का विरोध किया था. यही नहीं बड़ी तादाद में कैंडिडेट्स ने परीक्षा स्किप भी की थी.



ऐसे देखें रिजल्ट –
रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in पर जाएं.
यहां होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो, ‘Block Education Officer (Prelim) Exam 2019 List Of Candidates Qualified For Mains Exam’.
इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा.
इस पेज पर कंट्रोल और एफ टाइप करें और अपना रोल नंबर डालें.
अगर आपने यह परीक्षा पास की होगी तो आपका रोल नंबर, रिजल्ट की पीडीएफ फाइल पर हाइलाइट हो जाएगा. यहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
किसी भी और विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

Discover more from Digital Education Portal

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|