education

AAI Recruitment 2021: बिना परीक्षा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर वैकेंसी, जानिए योग्यता और सैलरी | AAI Apprentice Recruitment 63 vacancies for Graduate and Diploma | Patrika News Digital Education Portal

Aai 141 7197608 m

AAI Recruitment 2021: भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (Airport Authority of India) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका आया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों (AAI Recruitment 2021) के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों आवेदन करना चाहते है तो AAI की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

जल्दी करें आवेदन
इस भर्ती के जरिए AAI 63 अप्रेंटिस के खाली पद भरने जा रहा रहा है। इस पदों के लिए आवेदन करने की कल यानी 30 नवंबर, 2021 अंतिम तारीख है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द ही अपना आवेदन करें। उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.aai.aero/en/recruitment/release पर क्लिक करके भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

रिक्ति विवरण:—
कुल पदों की संख्या : 63 पद

योग्यता मानदंड:—
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास AICTE, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित चार साल की डिग्री या उपर्युक्त स्ट्रीमों में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

वेतनमान:—
अप्रेंटिस को 15,000 रुपए प्रति माह और डिप्लोमा अप्रेंटिस को 12,000 रुपए प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :— UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Join whatsapp for latest update

आयु सीमा:—
उम्मीदवार 31.10.2021 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष होनी चाहिए। (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट है)

यह भी पढ़ें :— Post Office Recruitment 2021: डाक विभाग में एमटीएस, पोस्टमैन और पीए पदों पर निकली नौकरी

Join telegram

 

 

चयन प्रक्रिया:—
प्रशिक्षुओं की नियुक्ति के लिए चयन अर्हक परीक्षा में अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा। आवेदक की उम्मीदवारी अनंतिम होगी। चयन प्रमाण पत्र / प्रशंसापत्र के साक्षात्कार / सत्यापन पर आधारित होगा और शामिल होने के समय मेडिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र (केवल एक राजपत्रित सरकारी चिकित्सा अधिकारी / एक सरकारी उपक्रम के चिकित्सा अधिकारी से प्राप्त) प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र निवास के स्थानीय क्षेत्र से प्राप्त किया जाना है।

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content