education

Big Breaking Educational News: शिक्षिका से चर्चा के ऑडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी को डीपीआई ने किया सस्पेंड, यहां पढ़ें पूरी खबर

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी जिला शिवपुरी को डीपीआई भोपाल द्वारा आज सस्पेंड कर दिया गया है।

जी हां बड़ी खबर है डीपीआई भोपाल से जहां जिला शिक्षा अधिकारी जिला शिवपुरी श्री संजय श्रीवास्तव द्वारा एक शिक्षिका से ट्रांसफर के संबंध में की गई चर्चा का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। आपको बता दें कि यह ऑडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से समस्त शिक्षा जगत के साथ ही डीपीआई तक जब पहुंचा तो डीपीआई द्वारा इस की सघन जांच के पश्चात जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय श्रीवास्तव को दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Big breaking educational news: शिक्षिका से चर्चा के ऑडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी को डीपीआई ने किया सस्पेंड, यहां पढ़ें पूरी खबर
Deo Shivpuri Suspend

शिक्षिका से अमर्यादित भाषा एवं स्थानांतरण संबंधित अनुचित टिप्पणी को लेकर डीपीआई ने की कार्रवाई

श्री संजय श्रीवास्तव, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला-शिवपुरी, म.प्र. के संबंध में एक ऑडियो वायरल हुआ है उक्त ऑडियो में श्री श्रीवास्तव द्वारा स्थानांतरण संबंधी अनुचित टिप्पणी करते हुए जिला अर्न्तगत कार्यरत शिक्षिका से स्थानांतरण संबंधी अमर्यादित वार्तालाप की है। जिला शिक्षा अधिकारी के रूप में कार्यरत होकर श्री श्रीवास्तव का उक्त वार्तालाप पूर्णतः अशोभनीय है उक्त कृत्य म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम-3 के विपरीत हो कर गंभीर कदाचरण, पदीय गरिमा के विपरित एवं अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

अतएव श्री संजय श्रीवास्तव, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला-शिवपुरी मप्र को म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के उपनियम 9 अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण ग्वालियर संभाग ग्वालियर म.प्र रहेगा एवं निलंबन काल में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी ।

जिला शिक्षा अधिकारी की शिक्षिका से वार्तालाप का ऑडियो सुने

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षिका से मिले वार्तालाप का यह ऑडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुतायत में वायरल हो रहा है। दीपावली के इस सबसे बड़े त्यौहार पर शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा एक शिक्षिका से की गई चर्चा का यह ऑडियो शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बन गया है।

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content