Farmer's schemeGovt SchemeMPPm Kisan Samman NidhiState Government

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को 4,000 रुपये की नकद राशि देने की घोषणा की

Farmers News in Hindi मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को 4000 रुपये की नकद राशि देने की घोषणा की : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी सरकार राज्य में किसानों के बैंक खातों में 4,000 रुपये एक वित्तीय वर्ष में दो समान किस्तों में हस्तांतरित करेगी। इसका लाभ उन लोगों को मिलेगा जो प्रधानमंत्री किसान निधि ( पीएम-केएसएएन ) योजना के तहत नामांकित हैं । “किसानों के समग्र विकास के दृष्टिकोण के साथ, हमने तय किया है कि उनके हित में चलाई जा रही योजनाएं, जैसे कि RCB6 (4), पीएम किसान सम्मान निधि, शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण और प्रधानमंत्री फसल बीमा हम लागू करेंगे।

सिर्फ ₹100 ही आएगा बिजली बिल, जाने इंदिरा ग्रह ज्योति योजना के फायदे(Opens in a new browser tab)

मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को 4000 रुपये की नकद राशि देने की घोषणा की

एक पैकेज के रूप में सभी योजनाओं, “Shivraj Singh Chouhan ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा। इस श्रृंखला के पहले चरण में, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना (Madhya Pradesh CM Kisan Kalyan Scheme) राज्य में शुरू किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि “इस Kisan Kalyan Yojana के तहत, सभी पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को एक वित्तीय वर्ष में दो किस्तों में कुल 4,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। किसानों का कल्याण मेरे जीवन का लक्ष्य है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने में मदद करेगी।

Madhya pradesh : मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को 4,000 रुपये की नकद राशि देने की घोषणा की
Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को 4,000 रुपये की नकद राशि देने की घोषणा की 8

Digilep पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम 2020 लिस्ट में ऑनलाइन ऐसे चेक करें अपना नाम(Opens in a new browser tab)

हमने शून्य ब्याज दर पर ऋण योजना को फिर से लागू किया। किसान सम्मान निधि और बीमा योजना का पूरा लाभ दिया गया। किसानों को अनाज की खरीद के लिए 27,000 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया। हम किसानों की आय दोगुनी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।” 2022 तक, “उन्होंने एक और ट्वीट में कहा। इससे पहले, चौहान ने यहां एक कार्यक्रम में शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसानों के खातों में 800 करोड़ रुपये का ऋण हस्तांतरित किया। PM-KISAN योजना के तहत, केंद्र प्रति वर्ष 6,000 रुपये की राशि का हस्तांतरण करता है, तीन बराबर किस्तों में, सीधे किसानों के बैंक खातों में, उच्च आय की स्थिति से संबंधित कुछ बहिष्करण मानदंडों के अधीन ।

ताज़ा अपडेट प्राप्त करने के लिए हमे फॉलो करे

https://www.facebook.com/10th12thPassGovenmentJobIndia/

Join on Telegram https://t.me/govtnaukary

Join whatsapp for latest update

Join telegram

Follow Us on Youtube Click Here

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content