educationMp news

💥किसानों के लिए अच्छी खबर💥 मध्य प्रदेश में किसानों को एक साथ मिलेगा खरीफ और रबी फसल का बीमा Digital Education Portal

12 फरवरी को होगा कार्यक्रम, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैतूल में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल


राज्य ब्यूरो, भोपाल। प्रदेश के किसानोंको खरीफ सीजन 2020 और रबी सीजन 2021 का फसल बीमा एक साथ मिलेगा। इसके लिए 12 फरवरी को जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैतूल मेंआयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वहीं, मंत्रियों को अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संबंध में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के संबंध में बुधवार को मंत्रियों से चर्चा की। इसमें तय किया गया कि प्रदेश में एक साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें किसानों को खरीफ और बी फसलों को प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की पूर्ति के लिए फसल बीमा की राशि सीधे खातों में अंतरित की जाएगी। बैतूल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ कृषि मंत्री कमल पटेल और बैतूल के प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद रहेंगे।

सरकार ने गठित की चार नगर परिषद

प्रदेश सरकार ने चार नगर परिषद का गठन किया है। सिंगरौली जिले में बरगवां और सरई, सागर जिले में कर्रापुर और अनूपपुर जिले में बरगवां (अमलाई) नगर परिषद गठित की गई हैं। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में नगर परिषद की संख्या 298 हो जाएगी। वहीं, सागर की गढाकोटा नगर पालिका की सीमा मेंविस्तार करते हुए मगरधा, बेलई, संजरा, बसारी और बरखेरा गौतम ग्राम पंचायत के गांवों को शामिल किया गया है।

संजय शुक्ला को गैस राहत त्रासदी विभाग का अतिरिक्त प्रभार

सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय कुमार शुक्ला को भोपाल गैस राहत त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास तथा प्रवासी भारतीय विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया है। विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान के 16 फरवरी तक अवकाश पर होने की वजह से यह व्यवस्था बनाई गई है।

Join whatsapp for latest update
  • #Kharif and Rabi crop insurance
  • #Farmers insurance
  • #Madhya Pradesh news
  • #Madhya Pradesh government
  • #cm shivraj singh chouhan

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join telegram

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content