vacancy

Indian Army Recruitment 2021: इंजीनियरिंग ग्रेजुएट के लिए निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

Indian army recruitment 2021 1

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स (TGC -134) के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। यह कोर्स भारतीय सेना में परमानेंट कमिशन के लिए इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA), देहरादून में जनवरी 2022 से शुरू किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 15 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू की गई थी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सिविल/बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी के 10 पद, आर्किटेक्चर के 1 पद, मैकेनिकल के 2 पद, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के 3 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन के 2 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। हालांकि, इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर के छात्र भी इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 20 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए निर्धारित किए गए कटऑफ अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद ईमेल के माध्यम से उम्मीदवारों को सेंटर अलॉट किया जाएगा। फिर उम्मीदवारों को दो चरणों के सेलेक्शन प्रक्रिया और मेडिकल परीक्षा से गुजरना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवार Indian Army TGC Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से 15 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

MPSC Result 2020: एमपीएससी ने जारी किया रिजल्ट, इतने कैंडिडेट्स ने पास की परीक्षा, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

इसके अलावा भारतीय सेना ने हाल ही में तिरुचिरापल्ली, अहमदनगर और वाराणसी में 15 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित की जाने वाली भर्ती रैली को स्थगित कर दिया। साथ ही अमृतसर, गुरदासपुर और पठानकोट में 6 सितंबर से 25 सितंबर 2021 तक निर्धारित भर्ती रैली को भी अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। बता दें कि कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। इन जगहों पर भर्ती रैली की नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

Join whatsapp for latest update

UPSC: लगातार चार बार परीक्षा में असफल होने वाली ममता ने नहीं मानी हार, पांचवें प्रयास में किया टॉप

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Join telegram

Team Digital Education Portal

शैक्षणिक समाचारों एवं सरकारी नौकरी की ताजा अपडेट प्राप्त करने के लिए फॉलो करें

Follow Us on Telegram
@digitaleducationportal
@govtnaukary

Follow Us on Facebook
@digitaleducationportal @10th12thPassGovenmentJobIndia

Follow Us on Whatsapp
@DigiEduPortal
@govtjobalert

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content