MPvacancy

Job Alert: 1095 पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जाने अन्य डिटेल्स.. Digital Education Portal

हाल ही में IGI Aviation Service द्वारा भर्ती (recruitment) के नोटिफिकेशन जारी किए है। जिसके मुताबिक 1095 पदों पर भर्ती ही होगी। उम्मीदवारों (candidates) की भर्ती कस्टमर एजेंट के पद पर होगी। IGI aviation भर्ती के आवेदन (application) शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2022 है। बता दे कि 31 मार्च के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवारों अच्छा यार का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम (minimum) 18 वर्ष और अधिकतम (maximum) 30 वर्ष है, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जातियों को छूट दी जाएगी। 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। करीब ₹15000 से लेकर ₹25000 तक प्रतिमा सैलरी दी जाएगी।

कैसा होगा लिखित परीक्षा का पैटर्न?

लिखित परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। लिखित परीक्षा के दौरान 100 ऑप्शनल मल्टी चॉइस प्रश्न (multiple choice questions) पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न पर 1 अंक (one marks per question ) दिए जाएंगे। इस दौरान किसी प्रकार की नेगेटिव मार्किंग नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार हिंदी और इंग्लिश दोनों ही माध्यम में परीक्षा दे सकते हैं। मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर और जबलपुर परीक्षा का केंद्र (examination centre) हो सकता है। साथ ही पूरे देश में अन्य कई स्थानों को भी परीक्षा का केंद्र बनाया जाएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.igaviationdelhi.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटीफिकेशन यहां देखे:IGI-english

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content