educationEducational NewsMp BoardMp news

MP Board 10th-12th Results 2022: कोरोना के बावजूद विद्यार्थियों ने पढ़ाई पर नहीं पड़ने दिया असर – इंदर सिंह परमार Digital Education Portal

स्‍कूल शिक्षा राज्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना का प्रभाव नहीं होता, तो हमारे प्रदेश के विद्यार्थी निश्‍चित तौर पर और बेहतर परिणाम लाते।

MP Board 10th-12th Results 2022: कोरोना के बावजूद विद्यार्थियों ने पढ़ाई पर नहीं पड़ने दिया असर - इंदर सिंह परमार
भोपाल प्रतिनिधि। माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार को जारी हो गया है। स्कूल शिक्षा राज्‍यमंत्री इंदर सिंह परमार, प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी, आयुक्त अभय वर्मा सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में इसे घोषित किया गया। मंत्री इंदर सिंह परमार ने सबसे पहले 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया, फिर 12वीं का।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज हमारे प्रदेश के 12वीं व 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। मैं प्रदेश के सभी विद्यार्थियों को अपनी ओर से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। एक बात जरूरी कि कोरोना के चलते मध्य प्रदेश देश के अभिभावकों के सामने बड़ा संकट आया, लेकिन संकट के बावजूद स्कूलों का संचालन हुआ। हालांकि जैसा हम चाहते थे, वैसा संचालन नहीं हो पाया। इसके बावजूद हमारे विद्यार्थियों ने काफी मेहनत की है। ऐसे में उनका जो परिणाम आया है, वे संतोषजनक है। मैं विद्यार्थियों से कहूंगा कि इस संकट के समय में भी आपने अपनी पढ़ाई प्रभावित नहीं होने दी, ऐसा संकेत रिजल्ट देखकर आ रहा है, लेकिन निश्चित रूप से कोरोना का प्रभाव नहीं होता, तो हमारे प्रदेश के विद्यार्थी और बेहतर परिणाम लाते। इस साल 12वीं बोर्ड का परिणाम 72.72 फीसद रहा। वहीं 10वीं बोर्ड का परिणाम 59.54 फीसद रहा।
12वीं बोर्ड में आलीराजपुर प्रथम व दमोह द्वितीय, तो 10वीं बोर्ड में दमोह प्रथम व आलीराजपुर द्वितीय
परीक्षा परिणाम की विशेष बात यह रही कि दो जिलों में कांटे की टक्कर हुई। इस साल 12वीं के परीक्षा परिणाम में अलीराजपुर अव्वल आया है। यहां का रिजल्ट 93.4 फीसद रहा। वहीं जिला दमोह दूसरे नंबर पर रहा। इसका परिणाम 89.18 फीसद रहा। इसके साथ ही 10वीं के परिणाम में दमोह ने बाजी मारी। 10वीं के परिणाम में दमोह जिला नंबर 1 पर रहा और अलीराजपुर नंबर 2 पर आया। मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि मैं दोनों जिलों को विद्यार्थियों, अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई देता हूं। ऐसी जगह से अपेक्षा कम रहती है। ऐसे में वहां के परिणाम इतना अच्छे आना उत्साहवर्धक है।

असफलता से घबराएं नहीं, प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें

स्‍कूल शिक्षा राज्‍यमंत्री ने कहा कि जो विद्यार्थी कुछ नंबरों से असफल हो गए हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि असफलता से घबराने की जरूरत नहीं है। डरने की जरूरत नहीं है।ये केवल अंकों का खेल है। अंक नीचे-ऊपर होते रहते हैं। इससे जीवन नहीं हारते। जीवन में इससे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें। निराश न हों। उत्साह का वातावरण बनाएं। अभिभावकों से कहूंगा के बच्चों को संभालें। मेहनत करने की प्रेरणा दें ताकि भविष्य में वे अच्छा रिजल्ट ला सकें।
  • #MP Board 10th-12th Results 2022
  • #MP Board 10th-12th Results Out
  • #MP Board 10th 12th Results 2022
  • #MP Board 10th Result 2022 Date
  • #MP Board 12th Result 2022 Date
  • #MPBSE 10th Result 2022 Date
  • #MPBSE 12th Result 2022 Date
  • #MP Board 12th Result 2022

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join WhatsApp For Latest Update

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|