education

मध्यप्रदेश कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर जारी हुआ, ड्राफ्ट जल्द लगेगी मुहर ,नए साल में मध्य प्रदेश सरकार कर्मचारियों को दे सकती है प्रमोशन का तोहफा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अपने लाखों कर्मचारियों के लिए प्रमोशन का रास्ता खोलने जा रही है जी हां लंबे समय से प्रमोशन में आरक्षण को लेकर चल रही न्यायिक लड़ाई के बीच अब मध्य प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के प्रमोशन का नया रास्ता ढूंढ लिया है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारी अधिकारी पदोन्नति की राह देखते-देखते रिटायर हो चुके हैं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रमोशन में आरक्षण हेतु जारी न्यायिक संघर्ष को लेकर अभी तक कर्मचारियों के प्रमोशन नहीं किए हैं जबकि मध्यप्रदेश के विभिन्न कर्मचारी संगठनों द्वारा कर्मचारियों को प्रमोशन देने की मांग लंबे समय से की जा रही हैं।

कर्मचारियों की प्रमोशन नीति को लेकर गृह मंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्री समूह की बैठक

अगले वर्ष विधानसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कल कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर ड्राफ्ट जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि कल ही मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रमोशन के लिए गठित मंत्री समूह की बैठक आयोजित की गई है जिसमें चुनिंदा कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया गया कर्मचारियों की पदोन्नति को लेकर की गई इस महत्वपूर्ण बैठक के दौरान मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पदोन्नति को लेकर बनाए गए नए नियम एवं निर्देशों के ड्राफ्ट पर विस्तृत चर्चा की गई।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के प्रमोशन को सरलता एवं संस्था के साथ करने के उद्देश्य से नई प्रमोशन नीति लाई जा रही हैं इस प्रमोशन नीति का ड्राफ्ट तैयार हो चुका है एवं इसे अब जारी भी कर दिया गया है शीघ्र ही प्रमोशन के इस नए ड्राफ्ट पर कैबिनेट की मुहर लग जाएगी यदि सब कुछ ठीक रहा तो नए वर्ष में मध्य प्रदेश सरकारी कर्मचारियों की पदोन्नति हो सकती है।

वरिष्ठता सह उपयुक्तता एवं योग्यता सह वरिष्ठता के आधार पर होंगे प्रमोशन

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर तैयार की गई नीति के ड्राफ्ट अनुसार कर्मचारियों के प्रमोशन वरिष्ठता सह उपयुक्तता एवं योग्यता सह वरिष्ठता के आधार पर किए जाएंगे।

जारी किए गए ड्राफ्ट के अनुसार चतुर्थ श्रेणी से चतुर्थ श्रेणी के उच्च वेतनमान में ,चतुर्थ श्रेणी से तृतीय श्रेणी ,तृतीय श्रेणी से तृतीय श्रेणी के उच्च वेतनमान में ,तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी, द्वितीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी के उच्च वेतनमान में एवं द्वितीय श्रेणी से प्रथम श्रेणी के पदों पर पदोन्नति वरिष्ठता सह उपयुक्तता के आधार पर की जाएगी।

इसके अलावा लोक निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग ,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ,पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, ऊर्जा विभाग ,नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग ,नगरीय विकास एवं आवास विभाग तथा ऐसे अन्य विभाग जहां ऐसे यांत्रिकी संवर्ग विद्यमान है उपयंत्री से सहायक यंत्री के पद पर तथा सहायक यंत्री से कार्यपालन यंत्री के पद पर पदोन्नति योग्यता सह वरिष्ठता के आधार पर की जाएगी।

Join whatsapp for latest update

कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर जारी हुआ यह ड्राफ्ट

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अपने लाखों अधिकारी कर्मचारियों को वरिष्ठता सहा उपयुक्तता एवं योग्यता सह वरिष्ठता के आधार पर नई प्रमोशन नीति का ड्राफ्ट तैयार कर दिया गया है एवं इस संबंध में प्रमोशन हेतु गठित मंत्री समूह की बैठक भी आयोजित की जा चुकी है अब इस ड्राफ्ट पर अंतिम मुहर कैबिनेट में लगना है जो कि शीघ्र ही लग सकती है दीपावली पूर्व सरकार कैबिनेट में प्रमोशन के लिए तैयार किए गए ड्राफ्ट को मंजूरी दे सकती है इसके बाद शीघ्र ही नए वर्ष से लाखों कर्मचारियों अधिकारियों को प्रमोशन मिल सकता है।

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|