education

राजस्थान समर स्कूल का समय 31 अक्टूबर तक बढ़ाता है

राजस्थान समर स्कूल का समय 31 अक्टूबर तक बढ़ाता है राजस्थान सरकार ने बुधवार 30 सितंबर को राज्य के सरकारी स्कूलों में समर स्कूल की टाइमिंग को 31 अक्टूबर, 2020 तक बढ़ाने का फैसला लिया है

राजस्थान सरकार ने बुधवार 30 सितंबर को राज्य के सरकारी स्कूलों में समर स्कूल की टाइमिंग को 31 अक्टूबर, 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। समर स्कूल की टाइमिंग को स्थगित करने का फैसला शिक्षकों की मांग के बीच लिया गया है। 19 महामारी। इससे पहले, राज्य सरकार ने 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक गर्मियों के समय के साथ राज्य सरकार के स्कूलों को चलाने का फैसला किया है और शीतकालीन स्कूल समय 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक लागू करने के लिए निर्धारित किया गया था। अब, नवीनतम कदम में, गर्मियों का समय 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

राजस्थान समर स्कूल का समय 31 अक्टूबर तक बढ़ाता है

स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्थगन की घोषणा के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने कहा: “कोरोनवायरस के प्रकोप पर शिक्षक और छात्र हित और शिक्षक संगठनों की मांग पर निर्णय लेते हुए, समर स्कूल की समयावधि को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है, जिससे शिविर कार्यक्रम में आंशिक संशोधन किया जा सके। राज्य के सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन अब 1 नवंबर 2020 से होगा। ”

अनलॉक -4 दिशानिर्देशों के माध्यम से केंद्र सरकार ने स्वैच्छिक आधार पर शिक्षण संस्थानों को आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति दी है। केंद्र के आगे बढ़ने के बाद, असम, ओडिशा और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने स्कूलों को फिर से खोल दिया है और कक्षा 9 – 12 के छात्रों के लिए संदेह-निवारण सत्र आयोजित करना शुरू कर दिया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content