MPvacancy

RRB NTPC CBT-2 Exam: रेलवे बोर्ड मई में करेगा परीक्षा का आयोजन, 35, 281 पदों पर होगी भर्ती Digital Education Portal

रेलवे रिक्रूमेंट बोर्ड (RRB) ने RRB NTPC CBT- 2 परीक्षा की तारीख और CBT -1 के revised परिणामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि RRB NTPC 2021CBT- 2 परीक्षा का आयोजन इस साल मई महीने में किया जाएगा। इस परीक्षा के आधार पर 35,281 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। जूनियर क्लर्क, अकाउंट क्लर्क, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, सीनियर कमर्शियल, सीनियर क्लर्क, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट, सीनियर कमर्शियल अप्रेंटिस और स्टेशन मास्टर समेत इत्यादि पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी।

अप्रैल के पहले हफ्ते में को RRB NTPC CBT-1 की घोषणा की जाएगी और RRB NTPC CBT-2 ही परीक्षाएं मई महीने में आयोजित होंगी। देखा जाए तो उम्मीदवारों के लिए यह किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। इस भर्ती के लिए ग्रेजुएट की डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और देश के अलग-अलग जोन में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। 12वीं पास भी कई पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा 18 से 33 वर्ष के बीच में रखी गई जाती है और आरआरबी एनटीपीसी उम्मीदवारों की भर्ती CBT 1, CBT 2, स्किल टेस्ट, डिक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

10 मार्च, 2022 को रेलवे आरआरबी के ऑफिशियल साइट पर मई 2022 में होने वाले RRB NTPC CBT -2 (for pay level 6 ) के लिए परीक्षा के आयोजन करने की तारीख की घोषणा की। जो उम्मीदवार CBT-1 परीक्षा पार कर चुके हैं, वह भी RRB NTPC CBT-2 परीक्षा के लिए पात्र होंगे। अधिक जानकारी के लिए यहाँ विज़िट कर सकते हैं:RRB-ntpc-recruitment-2019

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content