result

SSC CGL 2018 Tier-III Result:-  कर्मचारी चयन आयोग ने  नतीजे जारी किए।

SSC CGL 2018 Tier-III Result: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर- III भर्ती परीक्षा 2018 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में 41,803 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। उम्मीदवार अपने नतीजे ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट भी मौजूद है। ये भर्ती परीक्षा पिछले साल 29 दिसंबर को आयोजित हुई थी।
एसएससी के अनुसार, टियर- III परीक्षा में आयोग द्वारा निर्धारित न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी स्किल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन में उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे।
टियर- I, टियर- II और टियर- III परीक्षाओं में कुल प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और स्किल टेस्ट यानी कंप्यूटर प्रोफिसियेंसी टेस्ट (CPT) और डेटा एंट्री स्पीड टेस्ट (DEST) में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
टियर- III परीक्षा में सभी वर्गों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 33 निर्धारित किए गए हैं।
आयोग जल्द ही सभी उतीर्ण/ अनुतीर्ण उम्मीदवारों के नंबर भी जारी करेगा। इसे भी वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर देखा जा सकेगा।
SSC CGL tier-III result 2018: ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक
– अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in
पर जाना होगा।
– यहां आपको रिजल्ट का लिंक नजर आएगा, जिस पर आप क्लिक कर रिजल्ट वाले पेज पर जा सकेंगे।
– रिजल्ट वाले पेज पर आपको पीडीएफ फॉर्मेट में लिस्ट नजर आएगी। इसमें चयनित उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं।
– आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं ताकि भविष्य में काम आ सके।
एसएससी के एक बयान के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया में उपस्थित होना है, जिसके लिए शेड्यूल भी जल्द वेबसाइट पर जारी की जाएगी। योग्य उम्मीदवारों के सीपीटी / डीईएसटी/ दस्तावेज सत्यापन आदि से जुड़े शेड्यूल संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे। योग्य/पात्र उम्मीदवार, जो कॉल लेटर प्राप्त नहीं करते हैं, उन्हें आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से तुरंत संपर्क करना चाहिए।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|