education

Big Breaking News 💁 शिक्षकों को समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत दिए गए टैबलेट की मॉनिटरिंग शुरू, शिक्षको को इस प्रपत्र पर देना होगा टैबलेट उपयोग करने का ब्योरा, डीपीआई ने जारी किए निर्देश

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा समग्र शिक्षा अभियान एवं स्टार्स परियोजना अंतर्गत प्रदेश के शासकीय हाई स्कूल में हायर सेकेंडरी तथा मिडिल स्कूल शिक्षकों को दिए गए टैबलेट की मॉनिटरिंग शुरू कर दी है।

बता दे की मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा समस्त हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षकों तथा माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अंग्रेजी, विज्ञान एवं गणित विषय के शिक्षको को टेबलेट खरीदने के निर्देश दिए थे।

शिक्षकों को टैबलेट के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने दिए ₹10000

बता दे कि मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों को टैबलेट खरीदने के लिए ₹10000 की प्रतिपूर्ति राशि का भुगतान उनके बैंक खाते में किया है । साथ ही निर्देश दिए थे कि वे उच्च गुणवत्ता का भी टैबलेट ले सकते हैं जो की ₹10000 से अधिक राशि का आता है , बाकी राशि शिक्षक को स्वयं मिलाना होगी। इसके बाद शिक्षक को द्वारा 20000 से ऊपर की लागत के टैबलेट खरीदे गए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा टैबलेट क्रय नहीं करने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया गया था । जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग के लाखों शिक्षकों द्वारा टैबलेट खरीदे गए हैं।

अब इन टैबलेट का शैक्षणिक कार्य में उपयोग सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा टैबलेट की मॉनिटरिंग शुरू कर दी गई है।

2500 रुपए प्रति वर्ष के मन से दी गई राशि की होगी प्रतिपूर्ति

बता दे कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों को 10000 रुपए की राशि टैबलेट क्रय करने हेतु प्रतिपूर्ति के रुप में दी गई है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा टैबलेट खरीदने के लिए दी गई राशि का समायोजन प्रति वर्ष 2500 रुपए के मांग से 4 वर्षों तक किया जाएगा इसके पश्चात टैबलेट का मूल्य शून्य माना जाएगा।

समग्र शिक्षा अभियान एवं स्टार्स परियोजना अंतर्गत शिक्षकों को टैबलेट खरीदने के लिए दी गई ₹10000 राशि का समायोजन प्रतिवर्ष 2500 के मान से किया जाएगा अर्थात 4 वर्ष तक टैबलेट का निरीक्षण एवं मॉनिटरिंग स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी। 4 वर्ष के पश्चात टैबलेट की मूल्य राशि शून्य मानी जाएगी।

Join whatsapp for latest update

इसके बाद इस टैबलेट का उपयोग शिक्षक अपने स्वयं के उपयोग के लिए कर सकेंगे।

विमर्श पोर्टल पर दर्ज करना होगी शिक्षक द्वारा टैबलेट के उपयोग की जानकारी

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुरूप अब टैबलेट खरीदने वाले शिक्षकों को टैबलेट का उपयोग शैक्षणिक कार्यों एवं शैक्षणिक गतिविधियों में किया जा रहा है या नहीं यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विमर्श पोर्टल पर विकसित किए गए माड्यूल में जानकारी दर्ज करना अनिवार्य होगा।

Join telegram

टैबलेट के उपयोग की जानकारी इस पर पत्र पर भरकर देना होगी शिक्षकों को

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देश के मुताबिक अब टैबलेट खरीदने वाले शिक्षकों को निम्न अनुसार प्रपत्र पर टैबलेट के उपयोग की जानकारी देना होगी।

शिक्षकों को बताना होगा कि टैबलेट में कौन सी एप्लीकेशन एवं वेबसाइट का उपयोग किया जा रहा है तथा सीसीएलई या अन्य गतिविधियों के लिए टैबलेट का उपयोग कब और किस प्रकार किया जा रहा है।

Wp 17028217451473632491329075510316
Big Breaking News 💁 शिक्षकों को समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत दिए गए टैबलेट की मॉनिटरिंग शुरू, शिक्षको को इस प्रपत्र पर देना होगा टैबलेट उपयोग करने का ब्योरा, डीपीआई ने जारी किए निर्देश 19

टैबलेट मॉनिटरिंग के लिए लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी किया गया पत्र

Wp 1702821744349883601302638238224
🔥🔥 Join Our Group For All Information And Update, Also Follow me For Latest Information🔥🔥
🔥 Whatsapp Group Join Now Whatsapp WhatsApp Group

Whatsapp Whatsapp Community

Whatsapp WhatsApp Channel
🔥 Facebook Page Digital Education PortalClick to follow us
🔥 Facebook Page Sarkari Naukary Click to follow us
🔥 Facebook Group Digital Education PortalDigita educatino portal
🌟संविदा कर्मचारी Breaking News🌟 संविदा कर्मचारियों के लिए खुश खबर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया यह बड़ा ऐलान : नियमित कर्मचारियों के वेतन भत्तो के साथ आंदोलन के दौरान काटे गए वेतन तथा दर्ज किए मामले होंगे वापस 28
Telegram Channel Digital Education PortalTelegram
Telegram Group Digital Education PortalTelegram
Google NewsFollow us on google news - digital education portal
Follow us on TwitterTwitter

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|