educationEducational News

रशियन गर्ल के नाम से स्कूलों को उड़ाने की धमकी: भोपाल में DPS, सेंट जोसेफ समेत 40 से ज्यादा स्कूलों को आया धमकी भरा ईमेल Digital Education Portal

भोपाल में CBSE बोर्ड के 40 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मेल जिस ईमेल ID से आया, वो रशियन गर्ल के नाम पर बना है। ईमेल में दो पावरफुल बम से स्कूलों को उड़ाने की धमकी दी गई है। CBSE स्कूलों में फिलहाल टर्म-2 के 10th के फाइनल एग्जाम चल रहे हैं।

इस बारे में सूचना मिलते ही पुलिस ने सभी स्कूलों में जांच शुरू कर दी। बम डिस्पोजल यूनिट ने भी सर्चिंग की। सुबह करीब 11 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक पुलिस 10 से ज्यादा स्कूलों की जांच कर चुकी थी, लेकिन तब तक पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। स्कूलों को मिले ई-मेल की भाषा एक समान है।

पुलिस कमिश्नर भोपाल मकरंद देउस्कर ने बताया कि स्कूलों को धमकी भरे ई-मेल मिले हैं। पुलिस टीम स्कूलों में भेजी गई है। अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। मामले की जांच की जा रही है। यह ई-मेल कहां से और कैसे भेजे गए? इसकी जांच भी साइबर टीम कर रही है। मामले को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है।

इन स्कूलों में आए धमकी भरे ई-मेल मिले
भोपाल में CBSE के 7 मिशनरी स्कूलों के अलावा सागर पब्लिक स्कूल, सेज इंटरनेशनल स्कूल, सेंट जोसेफ स्कूल, DPS स्कूल, आनंद विहार स्कूल और IES पब्लिक स्कूल को भी धमकी भरे ई-मेल मिले हैं। हालांकि, स्कूल प्रबंधन ने इस संबंध में किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की है। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि सागर पब्लिक स्कूल, DPS और सेंट जोसेफ स्कूल को धमकी मिली है। किसी भी सरकारी या एपमी बोर्ड के स्कूल को अभी तक इस तरह का कोई ई-मेल नहीं मिला है। हम स्कूल प्रबंधन और पुलिस से संपर्क में हैं। जांच कर रहे हैं।

ई-मेल एड्रेस डिलीट!
ई-मेल एड्रेस [email protected] से स्कूलों को ई-मेल किए गए हैं। इसे लेकर जब Digital Education Portal ने गूगल पर जाकर सर्च किया तो इस आईडी से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली। माना जा रहा है कि ई-मेल आईडी डिलीट कर दी गई है।

1652431628

आनंद विहार स्कूल की ओर से शिकायत की गई
आनंद विहार स्कूल मैनेजमेंट ने इस संबंध टीटी नगर पुलिस से शिकायत की है। इसमें उन्होंने कहा कि उन्हें लगातार 50 से ज्यादा ई-मेल आए हैं। इनमें कहा गया है कि आपके स्कूल में 2 पावरफुल बम रखे हैं।

Join whatsapp for latest update
1652431653

स्कूलों की संख्या 40 से ज्यादा पहुंची
IES स्कूल के एमडी ने बताया कि उनके स्कूल को भी धमकी मिली है। टर्म-2 की परीक्षा चल रही है। अभी परीक्षा पूरी हुई। शनिवार को भी परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। अभी तक स्कूलों ने परीक्षा टाले जाने का निर्णय नहीं लिया है।

Join telegram
खबरें और भी हैं…

हमारे द्वारा प्रकाशित समस्त प्रकार के रोजगार एवं अन्य खबरें संबंधित विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जाती है। कृपया किसी प्रकार के रोजगार या खबर की सत्यता की जांच के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट विजिट करें | अपना मोबाइल नंबर या अन्य कोई व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी शेयर न करे ! किसी भी रोजगार के लिए व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगी जाती हैं ! डिजिटल एजुकेशन पोर्टल किसी भी खबर या रोजगार के लिए जवाबदेह नहीं होगा .

Team Digital Education Portal

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|