education

महिलाओं के लिए 6 राज्य एवं जिला स्तरीय पुरस्कार घोषित, आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी, यहां पढ़े पूरी जानकारी

महिलाओं के क्षेत्र में समाज-सेवा और महिला सुरक्षा के क्षेत्र में सामाजिक कार्यों को प्रोत्साहित करने 6 राज्य एवं जिला स्तरीय पुरस्कार घोषित।

🗓️आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2022

📌आवेदन का प्रारूप विभाग की वेबसाइट

राज्य स्तरीय पुरस्कारों में महिला वीरता के लिये रानी अवंतीबाई वीरता पुरस्कार में एक लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति-पत्र, महिला समाज-सेवा के लिये राजमाता विजयाराजे सिंधिया समाज-सेवा पुरस्कार में एक लाख रुपये और प्रशस्ति-पत्र दिया जायेगा। समाज-सेवा के लिये किसी संस्था अथवा व्यक्ति को विष्णु कुमार समाज-सेवा पुरस्कार दिया जायेगा। पुरस्कृत व्यक्ति/संस्था को एक लाख रुपये और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जायेगा। इसके अतिरिक्त नारी सम्मान की रक्षा के लिये दिये जाने वाले मुख्यमंत्री नारी सम्मान रक्षा पुरस्कार में पुरुष/महिला को राज्य स्तर पर एक लाख रुपये तथा जिला स्तर पर 50 हजार रुपये की राशि एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जायेगा।

राज्य स्तरीय पुरस्कारों में साहसिक कार्य के लिये पुरुष/महिला को अरुणा शानबाग साहस पुरस्कार दिया जायेगा। इसमें एक लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जायेगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिये किये गये साहसिक कार्य के लिये राष्ट्रमाता पद्मावती राज्य स्तरीय पुरस्कार दिया जायेगा। पुरस्कृत व्यक्ति को एक लाख रुपये और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जायेगा।

पुरस्कारों का विवरण और आवेदन का प्रारूप विभाग की वेबसाइट mpwcdmis.gov.in पर उपलब्ध है। आवेदक को अपना आवेदन सीधे विभागीय वेबसाइट पर अपलोड करते हुए एक प्रति अपने जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला-बाल विकास के कार्यालय में जमा करना होगा। प्रविष्टि भेजने और अधिक जानकारी के लिये जिला कार्यक्रम अधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है।

https://t.co/D9ZfA7T5Uc पर उपलब्ध।

Join whatsapp for latest update

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|