educationEducational News

Ambedkar University Agra: Help Desk नहीं कर पा रही छात्रों की Help, ऑनलाइन आवेदन पर भी है बुरा हाल

Ambedkar University Agra: Help Desk नहीं कर पा रही छात्रों की Help, ऑनलाइन आवेदन पर भी है बुरा हाल आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में शिकायतों के साथ पहुंचने वाले छात्र काफी परेशान हैं। हेल्प डेस्क पर उनकी सुनवाई ही नहीं हो रही है। प्रार्थना पत्र देने वाले छात्रों को रीसीविंग भी नहीं मिल रही है। छात्र पूछते हैं कि कब तक समस्या का समाधान हो जाएगा, तो जवाब मिलता है 45 दिन बाद आना तब मिलेगा जवाब। हर रोज सैंकड़ों छात्र हेल्प डेस्क के बाहर लाइन में खड़े रहते हैं। यह सि्थति तब है जब पिछले दिनों कुलपति ने हेल्प डेस्क पर नए चेहरों को जिम्मेदारी दी है।

14 10 2020 electronic market in agra 20875640 84224775 s
Ambedkar University Agra: Help Desk नहीं कर पा रही छात्रों की Help, ऑनलाइन आवेदन पर भी है बुरा हाल 8

एक सितंबर से छात्रों को विश्वविद्यालय के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क सि्थत हेल्प डेस्क को सक्रिय किया गया कि छात्र अपनी समस्याएं यहां दर्ज कराएंगे।

Pjimage 22 2
Ambedkar University Agra: Help Desk नहीं कर पा रही छात्रों की Help, ऑनलाइन आवेदन पर भी है बुरा हाल 9

इस हेल्प डेस्क पर छात्रों को संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा है। प्रार्थनापत्र पर मोबाइल नंबर लिखवाए जा रहे हैं, लेकिन कोई कमी रहने पर उन पर फोन नहीं पहुंच रहे हैं। यही दशा ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों की है, उनके आवेदन की कमियां भी नहीं बताई जा रही हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन हेल्प डेस्क से लिए जाने वाले प्रार्थनापत्रों की निगरानी भी नहीं करा रहा है। एक सितंबर से कितने प्रार्थनापत्र लिए गए, उनमें से कितने छात्रों को फोन करके कमियां बताई गईं या फिर कितने छात्रों की समस्या का समाधान कर दिया गया। किस पटल पर कितने प्रार्थनापत्र रुके हैं, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं बनाया गया है। हर छात्र को 45 दिन बाद आने का समय दिया जा रहा है, सही जानकारी नहीं दी जा रही है।

वर्जन

हेल्प डेस्क पर पिछले दिनों नए चेहरों को बैठाया गया है, जिससे छात्रों को कोई परेशानी न हो। लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि छात्रों की समस्याओं का समाधान हो- प्रो. प्रदीप श्रीधर, पीआरओ

एमए उत्तरार्द्ध की मौखिक परीक्षा आज

Join whatsapp for latest update

आगरा कालेज के प्राचार्य डा. एसके मिश्रा की सूचनानुसार एमए उत्तरार्द्ध के समस्त संस्थागत एवं व्यक्तिगत छात्रों की अर्थशास्त्र की मौखिक परीक्षा 14 अक्टूबर सुबह 10 बजे से होगी।सभी छात्र अर्थशास्त्र विभाग में समय से कोरोना प्रोटोकोल का पालन करते हुए उपसि्थत हों।

Join telegram
Show More

Leave a Reply

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please Close Adblocker to show content