educationEducational News

💥बड़ी खबर 💥 सीएम राइज स्कूलों में पदस्थापना चाहने वाले शिक्षकों को चॉइस फिलिंग का एक और मौका, 29 जून से 1 जुलाई तक कर सकेंगे चॉइस फिलिंग

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम राइस स्कूलों में पदस्थापना चाहने वाले शिक्षकों को चॉइस फिलिंग का एक और मौका दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे शिक्षक जिन्हें मेरी क्रम में विकल्प नहीं मिल सका है उन्हें एक बार फिर अंतिम मौका दिया गया है.

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम राइस स्कूलों में परीक्षा के माध्यम से चयनित लोक सेवकों के पदस्थापना आदेश जारी किए जा चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक चयनित लोक सेवकों की पदस्थापना उनके चयन विकल्प के अनुसार कर दी गई है.

Png 20220629 143631 00008510719674848127168
💥बड़ी खबर 💥 सीएम राइज स्कूलों में पदस्थापना चाहने वाले शिक्षकों को चॉइस फिलिंग का एक और मौका, 29 जून से 1 जुलाई तक कर सकेंगे चॉइस फिलिंग 9

पदस्थापना से वंचित ,चयनित लोक सेवक कर सकेंगे चॉइस फिलिंग

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा cm riee स्कूलों में पदस्थापना चाहने वाले ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने ऑनलाइन चॉइस फिलिंग की थी ,लेकिन उनके पदस्थापना आदेश जारी नहीं हुए हैं उनके लिए एक बार फिर से चॉइस फिलिंग का ऑप्शन खोला जा रहा है. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम राइस स्कूलों में उपलब्ध रिक्त पदों के लिए विरूद्ध चयनित लोक सेवकों के नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सी एम राइस स्कूल योजना अंतर्गत प्रथम चरण में चयनित विद्यालयों में शिक्षकों की पदस्थापना आदेश जारी किए जा चुके हैं. लेकिन अभी भी कई ऐसे शिक्षक जिनके पदस्थापना आदेश जारी नहीं हो पाए हैं अर्थात जिन्होंने मेरिट विकल्प में ऐसे विद्यालयों का चयन किया है जिनमें स्थान रिक्त नहीं होने के कारण उनके पदस्थापना आदेश जारी नहीं हुए हैं, ऐसे शिक्षकों को पद स्थापना के लिए एक बार फिर से चॉइस फिलिंग शुरू की जा रही है.

पूर्व से पदस्थ शिक्षकों की पदस्थापना के कारण कम हुए रिक्त पद

सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम राइस स्कूल योजना अंतर्गत शिक्षकों के चयन के लिए सीएम राइज स्कूल शिक्षक चयन परीक्षा का आयोजन किया गया था। विभाग का मत था कि चयन परीक्षा के माध्यम से चयनित नवीन लोकसेवकों को ही सीएम राइज स्कूलों में पदस्थापना दी जाएगी । लेकिन बाद में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम राइस स्कूलों में पूर्व से पदस्थ स्टाफ को उन्हीं स्कूलों में प्राथमिकता पर पदस्थापना दे दी गई। जिसके कारण रिक्त पदों की संख्या गड़बड़ा गई।

सीएम राइस स्कूल योजना अंतर्गत प्रथम चरण में चयनित विद्यालयों में रिक्त पदों की संख्या कम होने के कारण मेरिट क्रम में आए अभ्यर्थियों को ही पदस्थापना आदेश जारी किए जा सके हैं।

ऐसी स्थिति में सीएम राइस स्कूल शिक्षक चयन परीक्षा के माध्यम से चयनित समस्त लोकसेवको का चयन नहीं हो पाया ।

Join whatsapp for latest update

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सीएम राइज स्कूल शिक्षक चयन परीक्षा द्वारा चयनित ऐसे शिक्षक जिनकी पदस्थापना नहीं हो पाई है उन्हें एक बार फिर मौका दिया गया है।

आज से 1 जुलाई तक भर सकेंगे चॉइस फिलिंग

पदस्थापना से वंचित सीएम राइस स्कूल शिक्षक चयन परीक्षा द्वारा चयनित लोक सेवकों को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अंतिम मौका देते हुए चॉइस फिलिंग विमर्श पोर्टल के माध्यम से आज से प्रारंभ कर दी गई है।

Join telegram

बता दे कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे शिक्षक जो कि मेरिट क्रम के विद्यालयों में रिक्त पद उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में चयनित नहीं हो पाए हैं अर्थात जिनके पदस्थापना आदेश जारी नहीं हुए हैं एवं सीएम राइज स्कूलों में सेवा देने के लिए इच्छुक हैं तो विमर्श पोर्टल के माध्यम से 29 जून 2022 से 1 जुलाई 2022 के मध्य ऑनलाइन विकल्प का चयन कर सकते हैं।

Choice Filling Link

https://vimarsh.mp.gov.in/mpcmrise/choice/index.aspx

Img 20220629 143647 5884967323886430759677


Discover more from Digital Education Portal

Subscribe to get the latest posts to your email.

Show More

आपके सुझाव हमारे लिए महत्त्वपूर्ण हैं ! इस पोस्ट पर कृपया अपने सुझाव/फीडबैक देकर हमे अनुग्रहित करने का कष्ट करे !

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

Discover more from Digital Education Portal

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Please Close Ad Blocker

हमारी साइट पर विज्ञापन दिखाने की अनुमति दें लगता है कि आप विज्ञापन रोकने वाला सॉफ़्टवेयर इस्तेमाल कर रहे हैं. कृपया इसे बंद करें|